कम उम्र में ही मां से अलग होने के बाद इस तरह से किया एजाज ने गुजा’रा, सुनकर हो जाएंगे भा’वुक…

टीवी के कई बड़े शोज में काम कर चुके अभिनेता एजाज खा’न वैसे तो आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। लेकिन फिर भी आज हम उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें साझा करने जा रहे हैं। बता दें कि एजाज का जन्म 28 अगस्त साल 1975 में हैदराबाद में हुआ था। एजाज ने अपने करियर की शुरुआत साल 1999 में ही कर दी थी। लेकिन असल में उनको पहचान मिली टीवी के सबसे बड़े रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ से, बिग बॉस में आने से बाद से एजाज घर घर में पहचाने जाने लगे।

आपको बता दें कि वह छोटी सी उम्र में ही अपनी मां से बि’छड़ गए थे। उनका जन्म भले ही हैदराबाद में हुआ, लेकिन उन्होंने अपना पूरा बचपन और जवानी मुंबई में गुजारी है। वह जब तीन साल के थे तभी उनके पिता उनकी मां को छो’ड़ मुंबई चले आए थे। वह अपने साथ एजाज और उनके भाई को भी अपने साथ लेकर आए थे। लेकिन उनकी मां और उनकी बहन दोनों हैदराबाद में ही रहती थीं।

एजाज ने अपनी जिंदगी में काफी संघ’र्ष किया और सबसे बड़ा संघ’र्ष तो ये ही है कि कोई बच्चा तीन साल की उम्र से ही अपनी मां से दूर रहा हो। मां से दूर रहकर एजाज ने अपने पढ़ाई भी की ओर अपने करियर को भी आगे बढ़ने की कोशिश की। मिली जानकारी के अनुसार साल 1991 में उनकी मां का नि’धन हो गया था। जिसके बाद कई सालों बाद एजाज अपनी बहन से भी मिले थे।

एजाज ने साल 1999 में अजय देवगन और तब्बू के साथ फिल्म ‘तक्षक’ में काम किया था। जिसके बाद भी उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया। लेकिन आखिर में उन्होंने टीवी की दुनिया में आने का फैसला किया और वह टीवी की दुनिया में आ गए। यहां आकर उन्होंने करीब 50 से भी ज्यादा सीरियल्स में काम किया है। उनका सबसे बड़ा सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ रहा है।

एजाज बताते हैं कि एक समय वो भी था जब वह पाई पाई को मोह’ताज थे और अपने पेट पालने के लिए वह कुछ भी काम करने को तैयार थे। उन्होंने बताया है कि वह आ’र्थिक स्थिति के कारण रेस्तरां के बर्तन धोने पर भी मजबू’र हो गया थे। अगर बात करने उनकी लव लाइफ की तो वो भी काफी खरा’ब रही है। उनकी गर्लफ्रेंड ने ही खुद उनके ऊपर रे’प का आ’रोप लगाया था। जिसको लेकर एजाज काफी विवा’दों में भी रहे थे।

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!