हरियाणवी डांस क्वीन सपना चौधरी ने क’ड़ी मेहनत और लगन से आज पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। करियर की शुरुआत उन्होंने हरियाणा और आसपास के राज्यों में डांस शोज़ करके की थी और देखते ही देखते उनके डांस शोज़ फेमस होने लगे और दूर-दूर से लोग उनके डांस को देखने के लिए आने लगे। अपने डांसिं’ग स्टा’इल को लेकर सपना आज एक जाना माना चेहरा बन चुकीं हैं। वह सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपने फैंस के साथ कुछ ना कुछ शेयर करती रहती हैं। डांस करने के साथ-साथ वह कई अन्य मुद्दों पर भी अपनी राय रखती हैं।

हाल ही में सपना चौधरी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह इमो’शनल होती नजर आ रहीं हैं। इस वीडियो के ज़रिए सपना ने किसानों को लेकर अपनी बात रखी है। यही नहीं बल्कि अभिनेता सुशांत सिंह के’स का उदाहर’ण देकर उन्होंने लोगों से कहा कि जैसे सुशांत को इंसा’फ़ दिलाने के लिए लोगों ने अपनी आवाज़ बुलं’द की जिसकी वजह से आज सीबीआई माम’ले की जां’च कर रही है। इसके साथ ही ड्र’ग्स और नेपो’टिज्म व ग़ल’त चीजों की बात हो रही है। इसी तरह हमें किसानों के लिए भी आवाज़ उठानी पड़ेगी।
Sapna Chaudhary
सपना चौधरी इस वीडियो में कहती हैं, “कुछ वक्त पहले किसान आंदो’लन होना था, लेकिन इस दौरान उन्हें पी’टा गया। इस घ’टना की जानकारी भी मी‌डिया नहीं दिखा रहा है। मैं निवेदन करती हूं कि आप किसानों की बात को अपने मा’ध्यम से उ’बारें। साथ ही सरकार से भी यह नि’वेदन है कि किसानों की मांग को सुनें।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे ग’र्व है कि मैं एक ऐसे जगह आती हूँ जहाँ किसान को बहुत ऊँचा दर्ज दिया जाता है। यहां तक कि खुद मैं एक किसान की बेटी हूं और आप सब से मीड‌िया से, सरकार से और लोगों से एक विनती हूं कि किसानों की मांगों को सुनिए। उन्हें दबा’इए नहीं।”

वीडियो शेयर करते हुए सपना ने कैप्शन में लिखा, “आप सभी से विन’ती है हमारे अन्न’दाता के लिए भी आवाज़ उठाएं।” सपना के इस वीडियो को शेयर करने के बाद यूज’र्स भी इस मुद्दे पर अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। सपना चौधरी दुनिया में अपना अच्छा खासा नाम बना चुकी हैं। यूं तो पहले से ही उनके हज़ारों में फैंस थे, लेकिन बिग बॉस के बाद उनकी फैन फॉलो’इंग को चार चांद लग गए। आज उनके हर सोशल मीडिया प्ले’टफॉर्म पर लाखों करोड़ों फैंस हैं। वह सपना को देखना और सुनना पसंद करते हैं। यही वजह है कि सपना किसानों की आवाज़ को अपने मा’ध्यम से लोगों तक पहुंचाना चाहती हैं।