बॉलीवुड में सबसे कम उम्र में बड़ा नाम हासिल करने वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती आज भले ही हम लोग के बीच नहीं हैं। लेकिन उनसे जुड़ी यादें आज भी हम लोगों में मौजूद हैं। लोग आज भी उनकी खूबसूरती के दीवाने हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में की थी। सबसे पहले उन्होंने तेलुगू फिल्म में काम किया। जिसके बाद उनके कदम बॉलीवुड की ओर बढ़े और फिर कभी थामे नहीं। जब उनका नि’धन हुआ तब भी कई प्रोजेक्ट उनकी झोली में थे, जिनको फिर किसी दूसरी एक्ट्रेस को दिया गया।

आपको बता दें कि दिव्या ने बहुत ही कम उम्र में शादी करली थी और कुछ समय तक तो उन्होंने अपनी शादी को छुपा के रखा था। लेकिन फिर बाद में फिल्म निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला ने अपनी और उनकी शादी का खु’ला’सा किया। हालांकि दोनों एक दूसरे का साथ ज्यादा समय तक न निभा सके। शादी के करीब 11 महीनों बाद ही दिव्या का नि’धन हो गया।

दिव्या का नि’धन उनके घर की बालकनी से गि’रने से हुआ था। पहले तो इसको एक साजिश समझा जा रहा था। लेकिन जब पु’लिस ने इसकी जां’च की तो ये सिर्फ एक हा’दसा ही नजर आया। आपको बता दें कि आज साजिद नाडियाडवाला और दिव्या भारती की शादी की सालगिरह है। इस मौके पर आपको बता दें कि फिल्म ‘शो’ला और शबनम’ की शू’टिंग के दौरान उनकी और साजिद की पहली मुलाकात हुई थी।

इस मुलाकात के बाद दोनों एक दूसरे के करीब आते गए। साजिद अक्सर उनसे मिलने उनकी शू’टिंग के सेट पर जाते थे। दोनों के बीच प्यार इतना ज्यादा बढ़ गया कि 10 मई साल 1992 में दोनों ने छुप कर शादी कर ली। इस बात की खबर साजिद और दिव्या के सिवा किसी को न थी। लेकिन जब साजिद को ठीक लगा तो उन्होंने अपने और दिव्या की शादी का खु’ला’सा कर दिया।

इस दौरान उन्होंने अपने बयान में कहा था कि “हमनें शादी की बात इसलिए छिपाई थी क्योंकि दिव्या का करियर दांव पर लगा था। लेकिन दिव्या हमेशा से ही दुनिया को हमारी शादी के बारे में बताना चाहती थीं। मैं बार-बार उसे ऐसा करने से मना करता था। लेकिन अब मुझे लगता है कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था।” गोरतलब हैं कि अपनी मौ’त से पहले दिव्या भारती इतना नाम कमा गई जितना आज तक कोई भी सितारा कमा नहीं पाया है।

error: Content is protected !!