‘कौन बनेगा करोड़पति’ आज टीवी का सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा देखे जाने वाला क्विज शो बन चुका है। बता दें कि आज से नहीं बल्कि पिछले कई सालों से इस शो ने टीवी पर अपनी पकड़ बना ली है और दर्शक इसको देखना काफी पसंद करते हैं। इस शो के जरिए लोगों का मनोरंजन तो होता ही है साथ ही इससे लोगों का ज्ञान भी बढ़ता है। इस शो को शुरू से ही बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन होस्ट करते आए हैं। लोग उनको देखना काफी पसंद करते हैं।

अमिताभ बच्चन के बिना मुमकिन नहीं होता शो का इस मुकाम तक पहुंचना। अमिताभ बच्चन ने इस शो को इतने अच्छी तरह से संभाला है कि आज इसका 14वां सीजन चल रहा है और लोग आज शो को पहले से ज्यादा पसंद कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन शो को होस्ट करने के लिए कितनी फीस लेते हैं.? अगर नहीं तो चलिए जानते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस शो का केवल एक ही सीजन ऐसा गया है जिसको अमिताभ बच्चन ने होस्ट नहीं किया। बल्कि सभी 13 सीजन को अमिताभ बच्चन ने ही होस्ट किया है और उन्होंने अपने काम को इस तरह से निभाया है कि हर साल शो की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। बढ़ती लोकप्रियता के साथ साथ अमिताभ बच्चन भी अपनी फीस को बढ़ देते हैं।

जब शो शुरू हुआ था तब अमिताभ हर एपिसोड के लिए 25 लाख रुपए फीस लेते थे। लेकिन जब शो को लोकप्रियता मिलने लगी तो दूसरे सीजन में उन्होंने इसको बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए कर दिया। ऐसे ही धीरे धीरे फीस को बढ़ाते गए और 8वें सीजन में अमिताभ बच्चन ने 2 करोड़ रुपए लेना शुरू कर दिए। 13वें सीजन में उन्होंने है एपिसोड के लिए 3 करोड़ रूपए तक चार्ज किए। लेकिन अब 14वें सीजन में उन्होंने फीस को बढ़ाकर 4-5 करोड़ प्रति एपिसोड कर दिया है।

error: Content is protected !!