फिल्मों में कपूर खा’नदा’न का काफी बड़ा योगदा’न है। कपूर खा’नदा’न के सदस्यों ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। पेश राज कपूर ने फिर उनके बेटों ने और अब उनके पोते-पोती भी कई बड़ी फिल्में दे रहे हैं। राज कपूर अपनी घर की बहन बेटियों को फिल्मों में लाने के खिला’फ थे और ये ही वजह थी कि उनके घर की सबसे खूबसूरत सदस्य फिल्मों की दुनिया से दूर रही। हम बात कर रहे हैं, राज कपूर की बेटी रितुनंदा की, बता दें कि वह फिल्मों में अगर अपनी किस्मत आजमाती तो शायद आज उनका भी नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार होता।

कहा जाता है कि करीना कपूर ठीक अपनी बुआ जेसी दिखती हैं। उनका लुक और अंदाज बिलकुल रितुनंदा जैसा है। करीना कपूर मौजूदा समय में बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं। लेकिन अगर ये ही खूबसूरती लोगों को उस समय में देखने को मिलती तो लोग उनके दीवाने हो जाते। लेकिन जब रीतू को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं मिली तो उन्होंने बिजनेस की ओर रुख किया।

फिल्मों में न सही मगर उन्होंने बिजनेस में अपना खूब बड़ा नाम किया। उन्होंने एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है, जिसके लिए उनको दुनिया भर में जाना जाता है। गोरतलब हैं कि बेहद टैलेंटेड रितु के नाम एक दिन में 17 हजार पेंशन पॉलिसी बेचने का रिकॉर्ड है। इसके लिए उनका नाम गिनीज बुक रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि रीतू की वजह से कपूर खा’नदा’न का रिश्ता बच्चन परिवार से भी जुड़ गया। उनके बेटे निखिल ने अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन से शादी की है। जिसके कारण आज कपूर और बच्चन परिवार भी एक हो गए हैं। बताते चलें कि रितु को कैं’सर था, जिसके कारण 71 साल की उम्र में उनका नि’धन हो गया। हालांकि उनको आज भी याद किया जाता है।

error: Content is protected !!