कपूर खा’नदा’न के इन सदस्यों को नहीं जानता कोई, फिल्मी दुनिया से रहते हैं कोसों दूर…

बॉलीवुड में बरसो से एक खा’नदा’न छाया हुआ है और वो खा’नदा’न कपूर परिवार है। कपूर खा’नदा’न पिछले कई सालों से बॉलीवुड को एक से बढ़ के एक सितारे दे रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं इस परिवार के कुछ सदस्य ऐसे भी हैं जो फिल्मी दुनिया से हमेशा से दूर रहते आए हैं, इनमें ज्यादातर कपूर खा’नदा’न की बहु हैं। कपूर खा’नदा’न की फिल्मों में शुरुआत पृथ्वीराज कपूर ने की थी। जिसके बाद से आज तक कपूर परिवार से कई बड़े सितारे सामने आ चुके हैं।

बता दें कि पृथ्वीराज कपूर की पत्नी रामसरनी मेहरा कपूर भले ही एक सुपरस्टार की पत्नी और एक सुपरस्टार (राज कपूर) की मां थीं, लेकिन वह फिल्मों से दूर रहना पसंद करती थीं। उनकी तरह उनकी बहू कृष्णा मल्होत्रा कपूर भी लाइमलाइट में ज्यादा इंटरेस्ट नहीं रखती थीं। आपको बता दें कि कृष्णा मल्होत्रा कपूर, राज कपूर की पत्नी थीं।

अब इस लिस्ट में नाम आता है शशि कपूर की पत्नी जेनिफर केंडल का, जेनिफर एक विदेशी महिला थीं। लेकिन वह भी फिल्मी दुनिया से दूरी बनाकर रखती थीं। उनके बाद कपूर परिवार से जुड़ी शीना सिप्पी, शीना पहले से ही फिल्मी बैकग्राउंड से बिलॉन्ग करती थीं। जिसके बाद वह कपूर खा’नदा’न से जुड़ी। लेकिन फिर भी फिल्मों में उनका इंटरेस्ट नहीं बन पाया।

गोरतलब हैं कि शीना सिप्पी चर्चित डायरेक्टर रमेश सिप्पी की बेटी और शशि कपूर के बेटे कुणाल कपूर की वाइफ हैं। अब नाम आता है शम्मी कपूर के बेटे आदित्य राज कपूर की पत्नी प्रीति कपूर का, बाकी और बहुओं की तरह प्रीति के प्रति भी फिल्मों में कोई दिलचस्पी थी। फिर साल 2003 में इस परिवार में जुड़ी आरती सभरवाल, आरती राज कपूर के बेटे राजीव कपूर की थीं। हालांकि अब वह दोनों अलग हो चुके हैं।

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!