कँगना रानौत के बयान पर फ़िल्मफ़ेयर का एक्शन, अब नहीं मिलेगा अवार्ड और मु’क़दमा भी..

बॉलीवुड इस समय अपनी पहचान को लेकर संघर्ष करने की स्थिति में है. ये ऐसा मौक़ा है जब बॉलीवुड अलग-अलग गुटों में बंटा हुआ नज़र आ रहा है. इसमें यूँ तो कई गुट हैं और इन गुटों को पहचानना भी आसान नहीं है लेकिन कँगना रानौत इन सभी गुटों में सबसे मुखर हैं. कई बार कँगना सोशल मीडिया पर जो कुछ लिखती-बोलती हैं वो चर्चा में आ जाता है.

कँगना रानौत अपने इसी अंदाज़ की वजह से आ’लोचना का भी शि’कार होती रही हैं और चूंकि कँगना को अपनी आलोच’ना बिल्कुल पसंद नहीं तो फिर बात कहाँ से कहाँ पहुँच ही जाती है. फ़िलहाल कँगना रानौत फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड्स से लड़ पड़ी हैं. असल में 67वें फ़िल्मफ़ेयर पुरुस्कारों के लिए फिल्मफेयर की तरफ से नामांकन सूची जारी कर दी गई है.

बेस्ट एक्टर (फ़ीमेल) के लिए कँगना रानौत को उनकी फ़िल्म थलाईवी के लिए नामांकन दिया गया है. परन्तु वो इससे बजाय ख़ुश होने के नाराज़ हो गई हैं. instagram पर कँगना ने कुछ ऐसा लिख दिया जिसकी उम्मीद तो कँगना के आलोचकों को भी नहीं रही होगी. असल में उन्होंने इन्स्टा स्टोरी में लिखा,”मैं 2014 से फिल्मफेयर जैसी अनैतिक, भ्र’ष्ट और पूरी तरह से अनुचित प्रथाओं से दूर हो गई हूं, लेकिन मुझे इस साल उनके पुरस्कार समारोह में भाग लेने के लिए कई फोन आ रहे हैं. वह मुझे ‘थलाइवी’ के लिए पुरस्कार देना चाहते हैं”.

कँगना ने कहा था कि वो नामांकन से शॉक में हैं. उन्होंने अपनी इन्स्टा स्टोरी में कहा कि वो फ़िल्मफेयर के ख़िलाफ़ मुक़दमा करेंगी क्यूँकि ये उनके सम्मान के ख़िलाफ़ है और ये भ्रष्ट तरीक़ों को आगे बढ़ाता है. अब इस पूरे मामले में फ़िल्मफेयर ने पलटवार किया है. फ़िल्मफ़ेयर ने कँगना का नामांकन रद्द कर दिया है.

फ़िल्मफ़ेयर ने बयान जारी कर कहा है कि जैसा कि होता है उसी तरह कँगना रानौत को उनके नामांकन के बारे में सूचना दी गई थी. उन्होंने वो मैसेज भी साझा किया जो कँगना को भेजा गया था. इस मैसेज के मुताबिक़,” हैलो कँगना, फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड्स के लिए नामांकन होने पर आपको बधाई. ये हमारे लिए ख़ुशी की बात होगी अगर आप BKC मुंबई के जिओ वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होने वाली अवार्ड सेरेमनी में 30 अगस्त को भाग लें तो.

हम आपके लिए सीटों की व्यवस्था कर देंगे. कृपया अपना पता हमें भेज दें जिससे कि हम आपके घर पर न्योता भेज सकें. फ़िल्मफ़ेयर की ओर से जो बयान जारी हुआ है उसमें कहा गया है कि किसी भी समय ऐसी कोई बात नहीं की गई है कि अवार्ड किसी परफॉरमेंस के बदले दिया जाएगा.

बयान में आगे कहा गया है,”रानौत की ओर से दिया गया ये बयान झूठा है.. हमारी कोशिश होती है कि राष्ट्र के सभी लोगों को साथ लाएँ क्यूँकि ये भारतीय सिनेमा है. इस बयान में आगे कहा गया है कि पाँच बार कँगना को फिल्मफेयर पुरूस्कार से नवाज़ा गया है जबकि दो बार तो वो प्रोग्राम अटेंड करने भी नहीं आयी थीं.. फ़िल्मफ़ेयर को मालूम था कि वो परफॉर्म करने तो क्या अटेंड करने भी नहीं आएँगी तब भी हमने उनको अवार्ड दिया. फिल्मफेयर ने ये भी कहा कि हमारे ख़िलाफ़ झूठी बातें फैलाने के लिए संस्था के पास क़ानूनी कार्यवाई का अधिकार भी है.

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!