मुम्बई: बॉलीवुड में ये बात तो बहुत पहले से सुनने को मिलती रही है कि यहाँ एक प्रकार का ‘नेपो’टिज़्म’ यानी परिवारवाद है. परन्तु सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त के बाद से ही ये सारा मामला एक अलग ही दिशा में चला गया है. हम सभी जानते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत ने पिछले महीने की 14 तारीख़ को मुंबई स्थित अपने आवास में फाँ’सी लगाकर ख़ुदकु’शी कर ली थी. उनकी ख़ुदकु’शी को लेकर मुंबई पु’लिस जाँच कर रही है और ये पता लगाने की कोशिश में है कि आख़िर वो क्या बात रही होगी जिस वजह से एक उभ’रते स्टार ने अपनी जा’न ले ली.

सुशांत की मौ’त के बाद जहाँ कई लोगों ने ख़ुदकु’शी का कारण उनकी निजी ज़िन्दगी की सम’स्याओं को माना तो कुछ लोगों ने उनके डि’प्रेशन के पीछे इंडस्ट्री की अंद’रूनी खींचतान को वजह बताया. सोशल मी’डिया पर बहस शुरू हुई और फिर कहाँ से कहाँ पहुँच गई. सुशांत की मौ’त के बाद से ही बहुत से ऐसे लोग एक्टिव हो गए हैं जो नाम ओ शोहरत के लिए भ’टक रहे थे. हालाँकि इसमें कुछ ऐसे सितारे भी रहे जिनका नाम भी है और बड़ी शोहरत भी है. इन्हीं में से एक नाम है कंगना रानौत का.
https://twitter.com/ReallySwara/status/1284813770070601728
कंगना ने तो जैसे ‘परिवार’वाद’ के ख़ि’लाफ़ अपना अभिया’न ही चला रखा है. ये और बात है कि उनके आ’लोचक कहते हैं कि वो यूँ तो परिवारवा’द की वि’रोधी हैं लेकिन उन्होंने मैनेजर अपनी बहन को ही बनाया है. अब बहस सुशांत की मौ’त के सवाल से उ’ठकर बहुत अलग जा चुकी है. हाल ही में कंगना ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने स्वरा भास्कर और तापसी पन्नू जैसी अभिनेत्रियों के बारे में अस’भ्य शब्दों का इस्तेमा’ल किया. कंगना ने स्वरा को बीग्रेड एक्ट्रेस कहा और तापसी को ची’प एक्ट्रेस कह दिया.

कंगना के इस बयान के बाद स्वरा और तापसी ने भी प्रतिक्रि’या दी लेकिन जो प्रति’क्रया तापसी ने दी उसकी बहुत चर्चा हो रही है. तापसी ने सबसे पहले तो ट्वीट किया जिसमें उन्होंने क’टाक्ष करते हुए लिखा,”मैंने सुना क्लास 12थ और क्लास 10 के रिज़ल्ट के बाद हमारा भी आ गया है..हमारा ग्रेड सिस्टम अब ऑफ़िशियल है? अभी तक तो नम्बर सिस्टम पे वैल्यू डीसाइड होती थी न”. इसके बाद उन्होंने एक और बयान दिया जो ट्विटर पर नहीं बल्कि एक अख़बार को दिया. तापसी ने कंगना पर जमकर पलटवार किया.


कंगना पर टिपण्णी करते हुए तापसी कहती हैं कि ये बहुत दिल दुखाने वाला है कि कोई बाहर से आये लोगों और इंडस्ट्री का इतना मज़ाक़ उड़ा रहा है, वो भी उस इंडस्ट्री का जिसने उस इंसान को इतना कुछ दिया है. उन्होंने साथ ही कहा कि मैंने कभी नहीं कहा है कि मुझे करण जौहर या वो लोग पसंद हैं जिन पर वो आरो’प लगा रही हैं लेकिन मैं उनसे नफ़रत भी नहीं करती..तो इसका मतलब ये है कि अगर मैं उनसे नफ़’रत नहीं करती जिनसे वो नफ़र’त करती हैं तो वो मुझे भी उसी लिस्ट का मानेंगी. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि ये कौन सा लॉजिक है. उन्होंने सुशांत की मौ’त का ज़िक्र करते हुए कंगना पर प्र’हार किया और कहा कि मैं किसी की मौ’त का फ़ायदा उठाने से इनकार करती हूँ.