कँगना रनौत का रियलिटी शो लॉक अप ख़त्म हो चुका है लेकिन इसकी चर्चाएँ अभी भी जारी हैं. लॉक अप के इस सीज़न के विजेता बने हैं मुनव्वर फ़ारूकी. मुनव्वर एक स्टैंड अप कॉमेडियन हैं और अपने कुछ वीडियोस के चलते विवादों में घिर गए थे. उनके शो कई शहरों में कैंसिल हो गए जिसके बाद वो काफ़ी परेशान थे.

मुनव्वर की सोशल मीडिया पर बड़ी फैन फॉलोइंग है. मुनव्वर मुंबई के डोंगरी में रहते हैं और बम्बइया हिंदी में अपनी बात रखते हैं. उन्हें शेर ओ शाइरी का भी ख़ासा शौक़ है और ‘लॉक अप’ में जब वो थे तो अपनी शायरी की वजह से वो काफ़ी चर्चा में थे. उनके शायरी वाले वीडियोस को लोगों ने बार बार देखा.

इन वीडियोस के रील फॉर्मेट को लोगों ने बहुत पसंद किया. मुनव्वर की इस शो में पॉपुलैरिटी किस स्तर की रही ये इसी बात से पता चलता है कि मुनव्वर ने अलग-अलग वेबसाइट द्वारा कराए गए पोल में सबसे ज़्यादा वोट हासिल किए. कई वेबसाइट में तो उन्हें 80% से अधिक वोट मिले. इसी का नतीजा निकला कि मुनव्वर ने शो जीत लिया.

मुनव्वर को शो जीतने के बाद ईनाम में 20 लाख रुपए और एक कार गिफ्ट मिली. मुनव्वर ने अपनी इस कामयाबी में अपने चाहने वालों को भी शामिल किया. मुनव्वर ने कहा कि आप सबकी वजह से ही आज मैं इस मुकाम पर पहुंचा हूं। मैंने लगभग 2 रातें ग्रैंड फिनाले की चिंता में दे डाली थी और मैं ग्रैंड फिनाले से पहले बहुत नर्वस भी था।

शो की होस्ट कंगना रनौत ने जानकारी दी कि मुनव्वर को 18 लाख से भी ज्यादा वोट्स मिले हैं। टॉप 3 फाइनलिस्ट में मुनव्वर फारुकी, अंजली अरोरा, और पायल रोहतगी शामिल थे। ‘लॉक अप’ में कई सेलिब्रिटी बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुए थे लेकिन ग्रैंड फिनाले तक सभी एलिमिनेट हो गए। शिवम शर्मा, पायल रोहतगी, आजमा फलाह, मुनव्वर फारूकी, अंजलि अरोड़ा और प्रिंस नरूला जैसे सितारे शो के फाइनलिस्ट बने।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ ये शो 27 फ़रवरी को शुरू हुआ था और पूरे दस हफ़्तों तक ये शो चला. इस प्रोग्राम को 500 मिलियन से अधिक व्यू मिले. आपको बता दें कि शो के विजेता मुनव्वर फ़ारूक़ी की कुल संपत्ति 50 लाख रुपए है जबकि उनकी महीने की इनकम डेढ़ लाख रुपए प्रति कॉमेडी शो बताई जाती है.

मुनव्वर ने जीता शो…

ऑल्ट बालाजी के विवादित रियलिटी शो लॉक अप का विजेता शनिवार को घोषित कर दिया गया. इस शो में अपनी शेर ओ शायरी के अंदाज़ से लोगों का दिल जीतने वाले मुनव्वर ने जीत के बाद ऑल्ट बालाजी, एकता कपूर और कँगना रानौत का शुक्रिया अदा किया. मुनव्वर ने लॉक अप के पहले सीज़न का विजेता बनने के बाद मीडिया से बात की.

उन्होंने कहा कि 10 या 20 सेकेंड के काम को देखकर आपको जज किया जा सकता है. लेकिन जब 24 घंटे सातों दिन आप पर कैमरा हो और जनता गवाह तो तब आप सही में क्या हो वो सभी तक पहुंचता है और शायद मेरे नसीब में ये मौका लिखा होगा. वो आगे कहते हैं कि ये मेरे डॉट्स होंगे जिंदगी के जो मुझे पहले गलत समझा गया होगा और आज अगर इन्हीं लोगों ने इतना प्यार दिया है तो मैं बहुत शुक्रिया करता हूं.

मुनव्वर ने आगे अपने इंटरव्यू में बताया कि मैं आगे भी नहीं चाहूंगा कि मेरे काम से किसी को चोट पहुंचे.बस यही चाहता हूं कि मेरे काम से लोगों के चेहरे पर सिर्फ हंसी ही आए.

कॉमेडियन ने इस शो की यात्रा पर कहा कि शो के ख़त्म होने पर उन्होंने एक बड़ी चीज़ खो दी है और वो है ऑडियंस के साथ उनका कनेक्शन. वो जब 24 घंटा मुझे देखते थे, तो मुझे लगता है कि मैने वो खो दिया है. कंगना रानौत के बारे में भी उन्होंने बयान दिया. उन्होंने कहा कि कंगना ने उन्हें शो में हमेशा सपोर्ट किया.

वो कहते हैं कि कँगना ने शो में बहुत ही प्रोफ़ेशनल होकर काम किया है और मैं शुक्रगुज़ार हूँ कि उनके साथ काम करने का मौक़ा मिला. बता दें कि ये शो कई बार विवादों में आया. कई बार इसके कंटेंट की वजह से तो कई बार किसी और वजह से. शो से पहले कँगना रानौत और मुनव्वर फ़ारूक़ी की इमेज भी शो के लिए विवादों वाली रही लेकिन जैसे जैसे शो आगे बढ़ा इसको दर्शकों का प्यार मिलने लगा.

शो के दौरान मुनव्वर की एक अन्य कंटेस्टेंट अंजलि के साथ केमिस्ट्री की भी विशेष चर्चा हुई. अंजलि सोशल मीडिया सेलेब्रिटी हैं और छोटी-छोटी रील्स बनाती हैं. उन्होंने “कच्चा बादाम” पर डांस करके अपनी फ़ोलोइंग को बढ़ा लिया था. कच्चा बादाम पर जितनी वायरल उनकी रील्स हुईं उतनी किसी अन्य सोशल मीडिया एक्टर की नहीं हुईं.

error: Content is protected !!