दुनिया भर में इस समय कोरोना का क़’हर है। चीन से फै’ले इस वाय’रस का हम’ला अब भारत में भी होने लगा है। भारत में इसके के’सेस आते ही बड़े क़दम उ’ठाए गए हैं जिसमें मुख्य हैं मॉल, जिम और फ़िल्म थिएटर को अनि’श्चित काम ले लिए बं’द किया गया है। ऐसे में फ़िल्म स्टार्स जहाँ अपनी फ़िल्मों की री’लिज़ डेट खिसकने से परे’शान हैं वहीं स्टार्स मास्क और सेनेटायज़र के उपयोग को भी महत्व दे रहे हैं। अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए स्टार्स, फ़ैन्स को साव’धानी बर’तने का संदेश दे रहे हैं।

ऐसे ही समय में लोग कोरोना के लिए कई तरह के मीम भी बनाने लगे हैं। हाल ही में एक ऐसा विडीओ वाय’रल हो रहा है जिसमें काजोल शाहरुख़ को सेनेटायज़र देती दिख रही हैं। दरअसल ये एक मीम है जो काजोल और शाहरुख़ की फ़िल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएँगे के ट्रेन वाले सीन को लेकर बनाया गया है जिसमें शाहरुख़ का हाथ था’मने के लिए आगे बढ़ी काजोल के हाथ में सेनेटायज़र कि बोतल थ’मा दी है। इस मीम को देखकर काजोल भी इसे शे’यर करने से ख़ुद को रो’क नहीं पायीं।

इस मीम को शे’यर करके काजोल ने लिखा कि “सिमरन भी जानती है कि से’फ़्टी कितनी ज़रूरी है। सभी अपना ख़’याल रखिए” काजोल ने तो मज़ा’क़िया ल’हजे में अपनी बात कह दी। कुछ ऐसा ही काम किया सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी जिन्होंने कोरोना पर एक पूरी कविता ही लिख डाली और अपनी इस इर- बीर वाली कविता उन्होंने एक विडीओ के माध्यम से अपने फ़ैन्स के लिए शे’यर की है। सभी स्टार्स अपने फ़ैन्स को सुर’क्षित रहने का संदेश दे रहे हैं और ख़ुद भी ज़रूरी सावधानी बरत रहे हैं। हाल ही में कृति सेनन और कार्तिक आर्यन ने भी मा’स्क लगाकर तस्वीर शे’यर की थी।