काफी मेहनत के बाद मिला सुनील ग्रोवर को डॉ गुलाटी का किरदार, करियर की शुरुआत से….

देश के बेस्ट कॉमेडियन की बात करें और सुनील ग्रोवर का नाम नहीं आए, ये तो संभव ही नहीं है। सुनील ग्रोवर ने कॉमेडी की दुनिया में ऐसा नाम बना लिया है जिसके आज करोड़ों चाहने वाले हैं। सुनील ने अपने जिंदगी में काफी संघ’र्ष किया है। जिसके बाद उनको ये मु’काम हासिल हुआ है।

उन्होंने साल 1995 से अपने करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद से आज तक वह दर्शकों का मनोरंजन करने में कोई कमी नहीं छोड़ते। वह टीवी शोज के साथ साथ फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। बता दें कि आज वह अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं।

उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके करियर के मु’श्किल सफर के बारे में बताने जा रहे हैं। सुनील ग्रोवर का जन्म साल 1977 को हरियाणा के डबवाली में हुआ था। वहीं उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और एक्टिंग की दुनिया की ओर चल पड़े। बता दें कि वह बचपन से ही एक एक्टर बनना चाहते थे। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्हें मशहूर कॉमेडियन जसपाल भट्टी के शो प्रोफेसर मनी प्लांट में काम करने का मौका मिला।

उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और दर्शकों के पसंदीदा बन गए। इसके बाद उन्हें टीवी पर एक साइलेंट कॉमेडी शो ‘गुटर गू’ में देखा गया। यहां उन्होंने बिना बोले ही लोगों का भरपूर मनोरंजन किया और अपनी कमियाबी का आगाज किया। इस बीच सुनील ने कई बड़े शोज में काम किया और नाम कमाया। लेकिन लोगों ने उनको सबसे ज्यादा पसंद किया कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में।

इस शो में सुनील ग्रोवर के कई रूप देखने को मिले जिसने दर्शकों के दिलों में ऐसी जगह बनाई जिससे लोग उनका नाम तक भू’ल गए और उनको उनके किरदार से पहचानने लगे। दी कपिल शर्मा शो में उन्होंने गुत्थी, रिंकू भाभी और डॉक्टर गुलाटी जैसे मशहूर किरदार निभाए। इनमें सबसे ज्यादा डॉक्टर गुलाटी को पसंद किया गया। आज भी लोग उनको डॉक्टर गुलाटी के नाम से बुलाते हैं।

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!