जूही चावला का नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार किया जाता है। एक समय वो था जब जूही चावला दर्शकों की सबसे पसंदीदा अभिनेत्री भी थीं। उस समय में जूही चावला ने बॉलीवुड के सभी बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया था। जूही चावला के बारे में तो आप सभी ने कई जगहों पर पढ़ा होगा या सुना भी होगा। लेकिन आज हम बात करने वाले हैं उनकी बेटी जाह्नवी मेहता की। यूं तो जाह्नवी लाइमलाइट से काफी दूर रहती हैं।

लेकिन फिर भी लोग उनके दीवाने हैं और जूही की तरह उनको भी फिल्मों में देखना चाहते हैं। लेकिन शायद ऐसा होना नामुम’किन हैं, क्योंकि जाह्नवी का फिल्मी दुनिया में जरा भी इंटरेस्ट नहीं है। वह लिखने का शौक रखती हैं और वह एक राइटर ही बनना चाहती हैं। इस बात का खु’लासा खुद उनका मम्मी जूही चावला ने एक इंटरव्यू में किया था।

इसके साथ ही जूही ने बताया था कि उनकी बेटी को स्पोर्ट्स में भी काफी दिलचस्पी है। इस दौरान उन्होंने एक किस्सा भी सुनाया था। जूही बताती हैं कि “जब वह लगभग 12 वर्ष की थी, तब हम घूमने गए थे। होटल में एक मोटी सी कॉफी टेबल बुक थी, उसमें दुनिया के सभी क्रिकेटरों के जीवन की कहानियां, उपलब्धियां, रिकॉर्ड था। होटल में बिताए कुछ दिनों में उसने पूलसाइड बैठ कर उस किताब को पढ़ा।”

जूही आगे बताती हैं कि “यह इतना असामान्य था, कौन सी 12 साल की लड़की ऐसा करती है। इसे देख कर मैं है’रान रह गई। समय के साथ खेल में उसकी दिलचस्पी बढ़ती गई।” जूही का कहना है कि जाह्नवी को पूरी दुनिया में अगर कुछ चीज पसंद है तो वो किताबें हैं। जाह्नवी को कई बार आईपीएल ऑक्शन में शाहरुख खा’न के बेटे आर्यन खा’न के साथ देखा गया है। लोग उनको जूही चावला की कार्बन कॉपी कहते हैं।

By desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *