टीवी पर अगर किसी कॉमेडी शो की हम बात करें तो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक ऐसा शो है जिसकी ट’क्कर में अब तक कोई भी शो नहीं आया है। पीछे कई सालों से ये शो लोगों का पसंदीदा शो बना हुआ है। वहीं, इसके किरदार भी लोगों पसंदीदा किरदार हैं। सबसे ज्यादा चर्चा हमेशा जेठालाल यानि दिलीप जोशी की रहती है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उनकी लाइफ और कैरियर से जुड़ी कुछ बातें। बता दें कि आज वह अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं।

बात करें अगर उनके करियर की तो दिलीप जोशी ने अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए काफी सं’घर्ष किया है। उन्होंने साल 1989 में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खा’न के साथ फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि इस दौरान उनको काफी छोटा किरदार मिला था। लेकिन उन्होंने इसको बखूबी निभा कर अपने करियर की बुनियाद रख दी थी।

आपको बता दें कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अपने फनी लुक से लोगों का मनोरंजन करने वाले दिलीप जोशी अपनी जवानी में किसी अभिनेता से कम नहीं थे। हाल ही में उनके कॉलेज टाइम की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वाय’रल हुई थीं। जिसमें उनका लुक और पर्सनेलिटी देख कोई भी यकी’न नहीं कर रहा था कि वह दिलीप जोशी ही हैं। हालांकि इन तस्वीरों को खुद दिलीप जोशी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया था।

तस्वीरों को देख लोग पूरी तरह से है’रान थे। एक तस्वीर में देखा जा सकता है कि दिलीप जोशी ने जींस पैंट, व्हाइट शर्ट और डेनिम जैकेट पहन रखी है। इसके साथ ही उन्होंने अपने सिर पर एक हैट भी लगा रखा है। इस तस्वीर में वह किसी माचो मैन से कम नहीं लग रहे। बता दें कि दिलीप जोशी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में किरदार निभाए हैं। लेकिन जो पहचान उन्हें टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से मिली है, वो पहचान वह किसी भी फिल्म से नहीं बना पाए हैं।

error: Content is protected !!