जयाप्रदा ने खोला बड़ा रा’ज़, “वो उस कोने में और मैं इस कोने में..बात तो दूर चेहरा भी नहीं देखते थे”

ये कहावत मशहूर है कि दो एक्ट्रेस कभी दोस्त नहीं हो सकतीं। यूँ तो सभी इस बात से इं’कार भी करती हैं लेकिन कैट फ़ाइट के कई क़िस्से इंडस्ट्री में मशहूर हैं। एक वो दौर था जब सोशल मीडिया और मीडिया इतनी बड़ी मात्रा में नहीं थे और लोगों को अपने चहेते स्टार्स की उतनी ख़बरें नहीं मिल पाती थीं जितनी इन दिनों मिलती हैं।

ऐसे में किसी को ये तक पता नहीं चलता था कि किस स्टार का किसके साथ अफ़े’यर है या किन दो हीरोईंस की आपस में बिलकुल नहीं बनती। लेकिन एक ऐसी हाई जोड़ी के बारे में पता चला है जो एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करती थीं। हम बात कर रहे हैं श्रीदेवी और जयाप्रदा की, जी हाँ उन्हीं अभिनेत्रियों की जो अक्सर फ़िल्मी परदे पर बहनों के रूप में नज़र आती थीं।

एक-दूसरे से बेपनाह मुहब्बत करने वाली बहनों का किरदार निभाने वालीं श्रीदेवी और जयाप्रदा शॉ’ट ओके होते ही अलग- अलग कोने में कुर्सियाँ डालकर बैठ जाती थीं। ये बात ख़ुद जया ने कपिल के शो में बतायी। उन्होंने बताया कि हमारी बिलकुल नहीं प’टती थी। जब इसका कारण पूछा गया तो जया का कहना था कि शायद हम दोनों ही अपने समय की टॉप ऐक्ट्रेस थीं और डान्सर भी अच्छी थीं यही कारण हो सकता है।

जया ने बताया कि किस तरह इन दोनों के मनभे’द को दूर करने के लिए एक्टर जीतेन्द्र ने इन दोनों को एक कमरे में बं’द कर दिया था कि जब कोई आसपास नहीं होगा तो दोनों के बीच का द्वे’ष मिटेगा। लेकिन जब एक घंटे बाद जीतेन्द्र ने दरवाज़ा खोला तो जया और श्रीदेवी दोनों अलग-अलग दिशा में निकल गयीं। एक घंटे साथ होने के बाद भी दोनों ने एक- दूसरे से बात नहीं की। वैसे अब जयाप्रदा कहती हैं कि श्रीदेवी के जाने के बाद से वो उन्हें बहुत मिस करती हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!