जानी मानी एक्ट्रेस मुमताज़ अस्प’ताल में भ’र्ती, एक हफ़्ते से…

बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस अपने समय से लेकर आज तक ख़बरों में बनी रहती हैं। इन्हीं एक्ट्रेस में से एक हैं मुमताज़। मुमताज़ काफ़ी समय तक विदे’श में रही लेकिन अब वो लम्बे समय से मुंबई में वापस आ चु’की हैं। हाल ही में मुमताज़ ने बताया कि अपनी ख़’राब सेह’त के चलते उन्हें अस्प’ताल में भ’र्ती होना पड़ा। मुमताज़ ने उस समय के बारे में कई बातें बतायीं।

मुमताज़ ने अपनी सेह’त का हाल बताते हुए कहा कि उन्हें पेट का संक्र’मण हुआ था। जिसके कार’ण अस्प’ताल में रहना पड़ा। अब वो घर लौ’ट आयी हैं लेकिन अब भी सेह’त का हाल ठीक नहीं है।मुमताज़ ने बताया कि “ये एक बहुत बु’रा संक्र’मण था। मुझे अस्प’ताल में भ’र्ती होना प’ड़ा। वहाँ पूरे एक हफ़्ते तक रही और अब मैं घर वाप’स आ गयी हूँ। पूरी तरह से ठीक हो गयी हूँ लेकिन क’मजो’र हूँ”।

आगे मुमताज़ ने कहा कि “मैं मज़बूत हूँ और बीमा’र होने पर लड़ने में सक्ष’म हूँ। पर अन्य अधिक क’मजो’र लोगों के बारे में क्या जो हमेशा के लिए ख़’तरना’क संक्र’मणों के सम्पर्क में रहते हैं? मुझे लगता है कि हमें वं’चितों के लिए बेहतर स्वास्थ्य देखभाल की ज़’रूरत है”। मुमताज़ अपने समय की एक जानी मानी एक्ट्रेस रही हैं”।

मुमताज़ की जोड़ी राजेश खन्ना और शम्मी कपूर के साथ काफ़ी पसंद की गयी। ख़बर तो ये तक रही कि उनकी और शम्मी की जोड़ी रियल लाइफ़ में भी थी। पर बाद में उनका रिश्ता नहीं बन सका। इस बारे में हाल ही में शम्मी कपूर के बेटे ने बताया कि गीता बाली की मृ’त्यु के बाद शम्मी और मुमताज़ में नज़दीकियाँ बढ़ीं थीं जो बाद में टू’ट गयीं।

शम्मी के बेटे आदित्य ने बताया कि यूँ तो दोनों के बीच न’ज़दीकि’याँ थीं लेकिन दोनों अल’ग-अल’ग चीज़ें चाहते थे। जहाँ शम्मी जी का ध्यान अपने बच्चों पर था वहीं मुमताज़ अपने करियर की सोच रही थीं। आदित्य कहते हैं कि उनकी नज़र में दोनों ही सही थे। उनके पिता का अपने बच्चों के बारे में सोचना भी ग़ल’त नहीं था और मुमताज़ जी का करियर की ओर ध्यान भी ग़ल’त नहीं था। मुमताज़ की अच्छी सेह’त के लिए सभी ने दुआएँ कीं।

मुमताज़ ने हाल ही में बताया था कि उन्होंने सायरा बानू ने मिलने की कोशिश की लेकिन मिल नहीं पायीं। मुमताज़ ने बताया कि वो सायरा से मिलने के लिए उनके घर तक भी पहुँच गयी थीं लेकिन सायरा बानू से नहीं मिल पायीं। मुमताज़ न सिर्फ़ सायरा बानू और दिलीप कुमार के न’ज़दीक थीं बल्कि धर्मेंद्र ने भी क़’रीब थीं वो उनसे भी मुला’क़ात करती हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!