हर फ़िल्म में जहाँ एक्टर अलग-अलग तरह के सीन करते हैं तो कई बार उनकी जा’न पर भी बन आती है। जैसे मदर इंडिया के सेट पर नरगिस आ’ग में फँ’स गयी थीं। वो तो मौक़े पर सुनील दत्त ने एक हीरो की तरह उन्हें ब’चा लिया और नरगिस हमेशा के लिए उनकी हो गयीं। वैसे हम आज इस लव स्टोरी की बात नहीं करने वाले हैं बल्कि बात तो लव स्टोरी की है ही नहीं।

हम आज आपको एक ऐसा क़िस्सा बताने जा रहे हैं जिसमें सेट पर आग वाला सीन शू’ट करते हुए हीरो आ’ग की चपे’ट में आ गया था। ये हीरो और कोई नहीं बल्कि शाहरुख़ ख़ा’न थे। फ़िल्म सेट था ‘कोयला’ फ़िल्म का। इस फ़िल्म में शाहरुख़ ने एक गूँ’गे व्यक्ति का किरदार नि’भाया था। जोड़ी बनी थी माधुरी के साथ।

फ़िल्म के एक सीन में शाहरुख़ को अपने शरीर में आ’ग लगाकर भा’गना था। सेट पर यूँ तो सुर’क्षा के सारे सामान मौजूद होते हैं लेकिन कब क्या उ’ल्टा प’ड़ जाए किसे पता। कुछ यही हुआ शाहरुख़ सीन के लिए आ’ग लगाकर भा’गे तो वो आ’ग बु’झने का नाम ही नहीं ले रही थी। शाहरुख़ की जा’न पर बन आयी थी।शाहरुख़ ने ख़ुद उस ड’रावने दिन का क़ि’स्सा बताया था।

शाहरुख़ ने बताया कि “मेरे शरीर पर जब आ’ग लगायी गयी थी तो मुझे लप’टों ने घे’र लिया। धीरे-धीरे लप’टें क़ा’बू से बा’हर होने लगीं तो मैंने ख़ुद को ज़’मीन में गि’रा दिया। क्रू मेम्बर आ’ग बु’झाने की कोशिश में लग गए, कम्बल फें’का गया लेकिन काम नहीं आया। इसी बीच सेट पर मौजूद एक लड़के को लगा कि आ’ग मेरे चेहरे पर लग गयी है”। आगे जो हुआ वो भया’नक था।

शाहरुख़ ने बताया कि ‘जैसे ही उस लड़के को लगा कि मेरे चेहरे पर आ’ग लग़ गयी। है। उसने कार्बन डाय ऑक्साइड मेरे चेहरे पर छि’ड़क दिया। अब मैं साँस ही नहीं ले पा रहा था। मेरा द’म घु’टने लगा था। वो दिन मेरी ज़िंदगी का सबसे ड’रावना दिन था। मैं बड़ी मु’श्किल से ब’च पाया”। शाहरुख़ खा’न के फ़ैन्स की दुआ ने उन्हें ब’चा लिया फ़िल्म का सेट भी कई बार ख़’तरों से भरा होता है।

error: Content is protected !!