मौजूदा दौर में सलमान ख़ान बॉलीवुड का सबसे बड़ा नाम हैं. वो पिछले कई सालों से नम्बर एक बने हुए हैं. यूँ तो 90 के दशक के अंत से ही ख़ान तिकड़ी (शाहरुख़ ख़ान, आमिर ख़ान और सलमान ख़ान) का सिक्का चलने लगा था लेकिन इन तीनों में सलमान अक्सर तीसरे स्थान पर रखे जाते थे. सन 2009 में आयी ‘वांटेड’ ने सलमान को नंबर एक पर ला खड़ा किया और इसके बाद जब ‘दबंग’ सीरीज़ शुरू हुई तो बॉक्स ऑफिस पर उनका क़द बहुत ऊँचा हो गया.

सलमान आज करियर की बुलंदी पर हैं और सारा देश उन्हें सुपरस्टार मानता है लेकिन सलमान की नज़र में किसी ने स्टारडम देखा है तो वो हैं कुमार गौरव. सलमान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी नज़र में दो ही फ़िल्म सितारों ने स्टारडम देखा है. उन्होंने कहा कि 70 के शुरूआती दशक में काका (राजेश खन्ना) ने स्टारडम देखा था या फिर 80 के शुरूआती दशक में राजेन्द्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने देखा. 1981 में आयी फ़िल्म ‘लव स्टोरी’ से अपने करीयर की शुरुआत करने वाले कुमार गौरव रातोंरात सुपर हिट हो गए थे.

कुमार गौरव की पॉपुलैरिटी का ये आलम था कि वो कहीं खड़े नहीं हो सकते थे, उनकी एक झलक के लिए लड़कियाँ उतावली रहती थीं. सलमान ख़ान कहते हैं कि मेरी राय में राजेश खन्ना से बड़ा कोई स्टार नहीं हुआ है और उनके बाद कुमार गौरव हुए हैं. सलमान ने कहा कि मैंने दोनों का स्टारडम देखा है और ये अविश्वसनीय था. सलमान कहते हैं कि जब स्टारडम की बात होती है तो मुझे लगता है कि हम(ख़ान तिकड़ी) उनका दस प्रतिशत भी नहीं हैं.