आज के दौर में अगर सबसे बड़ा स्टार किसी को कहा जा सकता है तो वो सलमान ख़ान हैं. एक वक़्त था जब शाहरुख़ बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे थे लेकिन ‘वांटेड’ की रिलीज़ ने सलमान को सबसे आगे कर दिया. पर ऐसा नहीं है कि वो अचानक से स्टार बने, सलमान पहले भी बॉलीवुड के तीन सबसे बड़े सितारों में शुमार किए जाते थे. ये वो वक़्त था जब आमिर ख़ान, शाहरुख़ ख़ान और सलमान ख़ान फ़िल्मी पर्दे पर राज करते थे.

ऐसा भी कहा जाता है कि शाहरुख़ को पसंद करने वालों में ल’ड़कियां ज़्यादा थीं जबकि सलमान की फॉलोइंग ल’ड़के थे. सलमान के फैन्स सलमान के लिए शुरू से ऐसे दीवाने थे कि अगर “भाई” की ज़रा सी बुराई हो जाए तो ल’ड़ जाते थे. पर क्या आपको पता है कि सलमान किसको सुपर स्टार मानते हैं. सलमान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है कि सिर्फ़ दो ही सुपर स्टार उनकी नज़र में हुए हैं, जिन्होंने असली स्टारडम देखा है.

सलमान ने बताया कि एक दौर था राजेश खन्ना का. राजेश खन्ना के लिए ल’ड़कियां इस क़दर दीवानी थीं कि अपने ख़ून से ख़त लिखकर उन्हें भेजती थीं, कई ल’ड़कियों ने तो उनकी तस्वीर से ही शादी कर ली थी. सलमान कहते हैं कि राजेश खन्ना के अलावा इस इंडस्ट्री में किसी ने स्टारडम अगर देखा है तो वो हैं कुमार गौरव. कुमार गौरव मशहूर अभिनेता राजेन्द्र कुमार के बेटे हैं. राजेन्द्र कुमार ने बेटे को लाँच करने के लिए फ़िल्म बनाई ‘लव स्टोरी’. फ़िल्म ज़बरदस्त कामयाब हुई और कुमार गौरव रातों रात स्टार बन गए.

कुमार गौरव लेकिन इस कामयाबी को भुना न पाए और ग़लत फ़िल्मों के चुनाव ने उन्हें अर्श से फिर फ़र्श पर ला दिया. सलमान कहते हैं कि कुमार गौरव और राजेश खन्ना के अलावा किसी ने वो स्टारडम देखा ही नहीं. अब सलमान कह रहे हैं तो हमें मानना ही पड़ेगा क्यूँकि सलमान के तो इतने फैन्स हैं कि क्या कहा जाए.