जब भी रेखा का नाम लिया जाता है साथ अमिताभ का नाम आ ही जाता है और कुछ ऐसा ही अमिताभ के साथ भी होता है। रेखा भी कभी ख़ुद को अमिताभ की बातें करने से रोक नहीं पातीं हैं, वो किसी न किसी बहाने से इशारों-इशारों में अमिताभ का ज़िक्र ज़रूर करती हैं।फ़िल्मी दुनिया में सिलसिला फ़िल्म में नज़र आया रेखा, अमिताभ और जया बच्चन का प्रेम त्रिकोण असल ज़िंदगी में होने की भी बातें ज़ोरों से होती रहीं।आज हम आपको ऐसा ही एक क़िस्सा बताने जा रहे हैं।

बात तब की है जब जया बच्चन को इस बात का एहसास नहीं था कि अमिताभ भी रेखा से प्रेम करते हैं, उन्हें लगता था कि सिर्फ़ रेखा ही अमिताभ के प्रेम में हैं। तब जया ने रेखा को अपने घर डिनर पर बुलाया था। इस समय अमिताभ वहाँ नहीं थे रेखा ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का ज़िक्र किया और बताया कि उन्हें लग रहा था कि न जाने जया उनसे कैसा व्यव’हार करेंगीं लेकिन जया ने उनकी ख़ूब ख़ातिरदारी की।

रेखा ने इस बारे में अपने इंटरव्यू में बताया था कि “जया बच्चन को इस रिश्ते को लेकर ज्यादा दिक्कत नहीं थी जब तक मेरा उनके पति के साथ सिर्फ अफ़ेयर ही थी। जया को ये नहीं मालूम था कि अमिताभ मुझसे भाव’नाओं से जुड़े हैं। जब जया को ये पता चला तब जया को बुरा लगना शुरू हुआ, उन्होंने मुझे अपने घर खाने पर बुलाया। हमने हर बारे में बात की लेकिन अमिताभ का ज़िक्र नहीं किया। पर उस दिन जब मैं जा रही थी तो जया ने कहा,”मैं अमिताभ को नहीं छोड़ूँगी चाहे कुछ भी हो जाए.”