ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी को तक़रीबन 15 साल होने आए हैं।दोनों की एक प्यारी सी बेटी भी है।अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी से पहले दोनों ही रिलेशन में रह चु’के थे। ऐश्वर्या का नाम भी कई लोगों के साथ जुड़ा था तो अभिषेक की तो शादी तक तय होकर टू’ट चुकी थी। ऐसे में दोनों ही अकेले थे। फ़िल्म की शू’ट के दौरान दोनों की नज़दीकियाँ बढ़ीं और प्यार भी होने लगा।

जब फ़िल्म के प्रीमियर के लिए दोनों टोरेंटो पहुँचे तो अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज़ कर दिया। ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि “अभिषेक ने इतनी अच्छी तरह प्रपोज़ किया कि मैं म’ना ही नहीं कर सकती थी”। अभिषेक और ऐश्वर्या इस बात से काफ़ी ख़ुश थे। अभिषेक ने ये बात अपने पेरेंट्स अमिताभ और जया को बतायी उसके बाद जो हुआ वो ऐश्वर्या ने सोचा भी न था।

ऐश्वर्या ने बताया कि जैसे ही हम टोरेंटो से मुंबई लौ’टे कि अभिषेक ने मुझे कॉल किया और कहा कि मेरे माँ पापा तुम्हारे घर रो’के के लिए आ रहे हैं। ऐश्वर्या तो इस बात का मतलब भी नहीं जानती थीं। उन्होंने अभिषेक की बात सुनकर ये सोचा कि आ’ख़िर ये क्या होता है। फिर ऐश्वर्या ने कॉल करके अभिषेक से कहा कि वो उन्हें आज न आनें दें क्योंकि उनके पापा भी घर पर नहीं हैं।

पर ऐसा हो नहीं सकता था क्योंकि अपने बेटे के रिश्ते की बात सुनकर अमिताभ और जया बहुत ख़ुश थे। वो तो चट मँगनी पट ब्याह के मूड में थे। आख़िर ऐश्वर्या के घर पहुँचकर वो उनके माता-पिता से मिले। ऐश्वर्या और अभिषेक की सगाई की रस्म की गयी। तब ऐश्वर्या को पता चला कि रो’का का मतलब सगाई होता है क्योंकि वो साउथ इंडियन हैं और उन्हें रो’का का अर्थ नहीं पता था। आ’ख़िर दोनों की शादी भी हो गयी और दोनों ख़ुशी- ख़ुशी हैं।

error: Content is protected !!