बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहाँ पर नाम ओ शोहरत भी है तो इसके साथ आने वाली मुश्किलें भीं. हम सभी को लगता है कि फ़ेमस होना बड़े ग़ज़ब की चीज़ है लेकिन हम में से कम ही लोगों को पता है कि जब आप पर हमेशा कैमरे की नज़र रहे तो आप इससे बेचैन भी होने लगते हैं. फ़ेमस स्टार्स की privacy का कोई मतलब ही नहीं रह जाता, वो होटल में खाना खाने भी जाएँ तो भी कैमरे पहुँच जाते हैं. उनकी एक झलक पाने को बेताब फैन्स कई बार जाने अनजाने ग़लतियाँ भी कम जाते हैं.

एक तो ग़लती होती है तो कई बार ऐसा भी होता है कि कुछ शरार’ती त’त्व आपको बदनाम करने के लिए या थोड़े बहुत लाइक्स पाने के लिए आपके बारे में कुछ सच्ची झूठी बात फैला देते हैं. हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री नेहा शर्मा की. नेहा शर्मा काफ़ी चर्चा में रहती हैं और सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी तस्वीरें आती रहती हैं. उनकी ख़ूबसूरती के लोग दीवाने से हैं. एक बार क्या हुआ कि नेहा शर्मा की एक फ़ोटो कुछ शरारती तत्वों ने एडिट की और सोशल मीडिया पर शेयर कर दी.

इस तस्वीर में नेहा के पीछे एक ‘से’क्स टॉ’य’ नज़र आ रहा था जिसके बाद उन्हें लोग ट्रोल करने लगे. नेहा इस ट्रोलिंग से काफ़ी परेशान हुईं. उन्होंने इस सिलसिले में एक पोस्ट लिखी और कहा,”ये दुःखद है कि महिलाओं से नफ़रत करने वाले लोग किस हद तक जा सकते हैं…., फोटो मोर्फिंग बंद कीजिए..ये देखिए ऑरिजनल तस्वीर”. नेहा ने तो इस तरह की ट्रोलिंग का अपनी तरह से जवाब दे दिया लेकिन कई सेलेब ट्रोलिंग से इतने परेशान हैं कि सोशल मीडिया से दूर भागते हैं. कई सेलेब कोई भी बयान देने से बचते हैं क्यूँकि वो अच्छा बोलें या बुरा, उनको ट्रोल ही किया जाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *