हाल ही में फ़िल्म ‘परिंदा’ की रीलिज़ को 30 साल पूरे हुए। ये एक मल्टीस्टारर फ़िल्म थी जिसको लिखा और निर्देशित किया था विधु विनोद चोपड़ा ने। इस फ़िल्म में अपने ज़बरदस्त अभिनय से रंग भरा था जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, नाना पाटेकर, अनुपम खेर, और माधुरी दीक्षित ने। सभी ने अपने बहुत ही शानदार अभिनय से फ़िल्म को यादगार बना दिया था। अब जब इसने अपनी रिलीज़ से अब तक के 30 साल पूरे कर लिए हैं। तो फ़िल्म के निर्देशक और लेखक विधु विनोद चोपड़ा ने एक वीडियो क्लिप शेयर की है। जिसमें फ़िल्म ‘परिंदा’ में अनिल कपूर के बड़े भाई का रोल निभाने वाले जैकी श्रॉफ फ़िल्म की शूटिंग के दौरान का एक महत्वपूर्ण सीन से जुड़ा हुआ वाक़या शेयर किया जो सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

इस वीडियो में जैकी श्रॉफ बता रहे हैं कि फ़िल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसा सीन भी था, जिसमें जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर को थप्पड़ मारते हैं। इस सीन को परफेक्ट बनाने के लिए जैकी श्रॉफ को एक दो या दस नहीं, बल्कि पूरे 17 थप्पड़ अनिल कपूर को मारने पड़े थे। और वह भी सभी थप्पड़ असलियत में मारने पड़े, क्योंकि हवा में थप्पड़ मारने से अनिल कपूर परफेक्ट रिएक्शन नहीं दे सकते थे। शेयर की गई इस वीडियो क्लिप में अन्य कलाकार भी ‘परिंदा’ फ़िल्म से जुड़ी अपनी यादें शेयर करते नज़र आ रहे हैं। बता दें कि साल 1989 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘परिंदा’ 1990 में प्रतिष्टित ऑस्कर पुरुस्कार के विदेशी फ़िल्म की श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि थी।

इस फ़िल्म के 30 साल पूरा होने पर फ़िल्म के कलाकार अनिल कपूर ने लिखा है की, “यक़ीन नहीं आता कि परिंदा को रिलीज़ हुए 30 साल बीत गए हैं। ‘परिंदा’ के सेट पर मेरी बेहतरीन यादों को पुनर्जीवित करने के लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूं।” जबकि माधुरी दीक्षित ने ट्वीट किया है कि ‘परिंदा’ के 30 साल गुजर जाने के बाद आज भी मेरे दिल में पारो की एक ख़ास जगह है, उन दिनों एक सशक्त महिला प्रधान किरदार को चित्रित करना मेरे लिए वाक़ई में ख़ुशी की बात थी। और अनिल, जैकी और विधु विनोद चोपड़ा के साथ काम करना अपने आप में एक अलग अनुभव था। जिसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगी।”