बॉलीवुड में फ़िल्म से’ट से फ़िल्मे तो बाह’र आती ही हैं साथ ही बाह’र आते हैं ऐसे कई क़ि’स्से जो सितारों की निजी ज़िंदगी के रा’ज़ ब’यान करते हैं। बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा जिस अभिनेत्री के बारे में लोग जा’नना चाहते हैं वो हैं बीते ज़’माने की ऐक्ट्रेस रेखा। रेखा की ज़िंदगी के कई ऐसे पहलू हैं जो लोगों से अब तक छि’पे हुए हैं उनकी शादी और उनके अमिताभ से अफ़े’यर के कई क़ि’स्से तो बाह’र आते हैं लेकिन उनमें भी रा’ज़ बना रहता है। इन बातों को भी हम आप तक पहुँचाएँगे लेकिन आज हम एक ऐसा राज़ आपको बताने जा रहे हैं जो आपको चौं’का देगा।

ख़’बरों की मा’ने तो एवरग्री’न ऐक्ट्रेस रेखा को ज़िंदगी में हमेशा प्यार की तला’श रही लेकिन उन्हें वो सच्चा प्यार नसी’ब नहीं हुआ। ये बात उन दिनों की है जब रेखा मानी हुई ऐक्ट्रेस हुआ करती थीं ऐसे समय में योगिता बाली उनकी ख़ास सहेली थीं। रेखा और योगिता आपस में ख़ूब बातें करती लेकिन योगिता के बॉयफ़्रेंड को उनका रेखा से बातें करना पसंद नहीं था। ये बात जब रेखा को पता चली तो उनकी योगिता के बॉयफ़्रेंड से मिलने की इ’च्छा हुई। उस समय योगिता बाली के बॉयफ़्रेंड थे मशहूर ऐक्टर जीवन के बेटे किर’ण कुमार, जो अब तक फ़िल्मों में स’क्रिय हैं। रेखा ने योगिता और उनके बॉयफ़्रेंड किर’ण कुमार से मुला’क़ातें की इन मुला’क़ातों के दौ’रान किर’ण कुमार और रेखा दोस्त बन गए।


Kiran Kumar- Yogita Bali- Rekha

रेखा से योगिता को ब’चकर रहने की स’लाह देने वाले किरण कुमार ख़ुद रेखा की ख़ूबसू’रती का शि’कार हो चुके थे। वो योगिता की पी’ठ पी’छे भी रेखा से मि’लने लगे। एक फ़िल्म की शू’ट के दौ’रान जब रेखा कमरे में बैठी अपने शॉ’ट रेडी होने का इंत’ज़ार कर रही थीं कि वहाँ किरण कुमार आए और कुछ ही दे’र में पूरी यूनिट रेखा को ढूँ’ढती न’ज़र आयी क्योंकि वो किर’ण कुमार के साथ जा चुकी थीं। अगले दो दिनों तक रेखा ग़ा’यब रहीं तरह-तरह की बा’तें होने लगीं और आख़िर दो दिन। बाद रेखा उसी तरह वाप’स भी आ गयीं। ये बातें योगिता बाली के कानों तक भी पहुँच चुकी थी उन्हें इस बात का ध’क्का लगा।

अपने एक इंटरव्यू में योगिता बाली ने इस बात का ज़ि’क्र करते हुए कहा कि वो दोनों मेरे सबसे अच्छे दोस्त थे लेकिन उन दोनों ने ही मुझे धो’खा दिया। मैं इस धो’खे से कभी उ’बर नहीं पायी। रेखा और किर’ण कुमार की जो’ड़ी बन चुकी थी जब इस बात की ख़’बर किर’ण कुमार के पिता अभिनेता जीवन को लगी तो उन्होंने अपने बेटे को रेखा से दूर रहने की स’लाह दी। जीवन ने किर’ण कुमार से वादा लिया कि वो न सिर्फ़ रेखा से अपने सम्बं’ध तो’ड़ देंगे बल्कि कभी रेखा की ओर मु’ड़कर भी नहीं देखेंगे। इस तरह रेखा की ज़िंदगी से उनकी सबसे अच्छी दोस्त भी चली गयी और प्यार भी। रेखा की ज़िंदगी से जु’ड़े कई ऐसे क़ि’स्से हम आपको आगे भी सुनाएँगे, पढ़ते रहिए चुग़लीबाज़।