करीना कपूर खान की ज़िंदगी में कई ऐसी बातें हैं जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं।सभी बेबो की ज़िंदगी से जुड़ी हर बात जा’नना चाहते हैं। करीना की सैफ़ से शादी होने से पहले भी उनके निजी जीवन में कुछ न कुछ ऐसा होता ही था जो च’र्चा का विषय हुआ करता था। वैसे सैफ़ से शादी करने का उनका फ़ैसला सभी को चौं’काने वाला लगा था। पर हम आपको वो क़िस्सा बताने जा रहे हैं जब करीना की मुलाक़ात सारा से हुई थी और वो भी अमृता सिंह उन्हें वहाँ लेकर आयी थीं।

अमृता सिंह से सैफ़ ने पहले शादी की थी लेकिन शादी के कई सालों बाद दो बच्चों के पिता सैफ़ ने अमृता से तला’क़ ले लिया था। इसके बाद भी वो अपने बच्चों के लिए ज़रूरी सु’विधा तो देते रहे लेकिन अमृता ने अपने बच्चों की परवरिश अ’केले ही की। सारा और इब्राहिम जब बड़े होते गए तो उन्हें भी अच्छी तरह से ये बात समझ आती गयी। अब सारा अपनी माँ के ही सबसे ज़्यादा क़रीब हैं।

जब सैफ़ ने करीना से शादी करने का मन बनाया तो उन्होंने अमृता सिंह से भी ख़त लिखकर इस बारे में बात की थी। साथ ही अमृता सिंह ने भी सैफ़ को इस शादी को करने की स’लाह दी थी। इस शादी में सारा भी गयी थीं और अमृता ने ख़ुद उन्हें तै’यार करके भेजा था। चाहे अमृता अपने बच्चों को सैफ़ से मिलने से नहीं रो’कती हैं लेकिन वो ख़ुद कभी सैफ़ से नहीं मिलतीं। यहाँ तक कि वो करीना से भी कभी नहीं मिली। लेकिन वो एक समय ऐसा था जब अमृता को सारा के लिए करनी प’ड़ी थी करीना से मुलाक़ा’त।

ये उस समय की बात है जब करीना की फ़िल्म ‘कभी ख़ुशी कभी ग़’म’ आयी थी। इस फ़िल्म में करीना के किरदार पू को बहुत पसंद किया गया था। ऐसे में सारा भी उनकी दीवानी हो गयी थी। करीना ने ख़ुद बताया था कि उनकी पहली और आख़िरी बार अमृता से तभी मुलाक़ा’त हुई थी।अमृता ने पाँच साल की सारा को करीना के पास ले जाकर बताया था कि सारा करीना की बड़ी फ़ैन है। अमृता ने करीना को सारा के साथ फ़ोटो खिं’चवाने के लिए कहा था।

इस बारे में याद करते हुए करीना ने बताया था कि अमृता मेरे पास आयीं। उनके साथ पाँच साल की सारा थीं। अमृता ने मुझे कहा कि “सारा आपकी बड़ी फ़ैन है। सारा को आपके साथ फ़ोटो चाहिए”। ये सारा के साथ करीना की पहली मुलाक़ा’त थी। तब किसी को ये नहीं पता था कि बाद में करीना ख़ुद उसी परिवार का हि’स्सा बनने वाली हैं जिससे सारा का भी ताल्लुक़ है। सारा अब भी करीना से काफ़ी प्रभावित दिखती हैं।

error: Content is protected !!