बॉलीवुड में कई ऐसी प्रेम कहानियाँ भी रही हैं जिनकी एं’डिंग है’पी नहीं है। इन जो’ड़ियों में से कई तो अब भी दोस्त बन चुके हैं लेकिन कुछ तो एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते। एक ऐसी ही अ’धूरी लव स्टोरी है सलमान ख़ान और ऐश्वर्या की कहा’नी। हम दिल दे चुके सनम फ़िल्म में साथ काम करते हुए सलमान ऐश्वर्या के दी’वाने हो गए थे और ऐश्वर्या भी उन पर फ़ि’दा थीं।

ये जो’ड़ी लम्बे समय तक नहीं चली इसका एक कार’ण ये भी बताया गया कि सलमान ऐश्वर्या से शादी करना चाहते थे और उसके बाद उन्हें फ़िल्मों में काम नहीं करने देते। वहीं सलमान ने अपने एक इंटरव्यू में ये बताया कि ऐश्वर्या के पिता इस रिश्ते से ख़ुश नहीं थी और उनके कहने पर ही ऐश्वर्या ने सलमान से ना’ता तो’ड़ लिया था। पर ऐश्वर्या ने रि’श्ता टू’टने की वज’ह सलमान का ग़ु’स्सैल व्यव’हार बताया यहाँ तक कि ऐश्वर्या ने ये भी कहा था कि सलमान ने उन पर हाथ भी उ’ठाया था।
Salman Khan
यहाँ तक कि ख़बरें ये भी रहीं कि सलमान के कार’ण ऐश्वर्या को कुछ फ़िल्मों से हाथ भी धो’ना प’ड़ा क्योंकि सलमान को ऐश्वर्या के घर में आने की इजा’ज़त नहीं थी तो वो सेट पर आकर उनसे बात करना चाहते थे। ऐश्वर्या के प्यार में सलमान का हाल बे’हाल हो चुका था। सलमान उस वक़्त में न’शे में डू’बे रहते थे। उनके लिए ऐश्वर्या को भु’ला पाना बहुत क’ठिन रहा।

ऐसे ही समय में रोड ऐ’क्सिडेंट भी हुआ और बाद में आयी फ़िल्म ‘तेरे नाम’ जिसे सलमान ने अपने इस ब्रे’कअप के इमो’शन बा’हर नि’कालने का ज़रिया बनाया। अब ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहु हैं और सलमान से अमिताभ काफ़ी अच्छे सम्बं’ध रखते हैं। वहीं अब कभी भी किसी शो में अगर सलमान और ऐश्वर्या पहुँच भी जाएँ तो एक-दूसरे से दू’री बनाकर ही रखते हैं। लेकिन एक शो में हो गयी ऐसी ग’ड़ब’ड़ की सलमान और ऐश्वर्या दोनों इसे नहीं सम्भाल सके।

इस अवार्ड शो के दौ’रान ऐश्वर्या और अभिषेक की बेटी आराध्या ने सलमान को पापा कहकर बुलाया। यूँ तो ऐश्वर्या ने इस बात को सम्भाल लिया और आराध्या को समझाया लेकिन उस एक वक़्त में सलमान के दिल पर क्या बी’ती होगी इसका अंदाज़ा कोई भी नहीं लगा सकता। अगर इस लव स्टोरी में सारी चीज़ें सही रहतीं तो आज सभी को सलमान से ये सवा’ल नहीं पूछ’ना पड़ता कि आ’ख़िर वो शादी कब करेंगे?

error: Content is protected !!