जब अमिताभ ख़ुद ले आए थे रेखा और जया को साथ, उसके बाद जो हुआ…

अमिताभ बच्चन सदी के महानायक कहे जाते हैं तो उसका भी कोई न कोई कार’ण है। कई सालों से फ़िल्मी दुनिया में राज करने वाले अमिताभ बच्चन ख़ुद भी किसी न किसी कारण से लोगों की नज़रों में बने रहते हैं। सालों बाद भी अमिताभ और रेखा का रिश्ता एक रा’ज़ बना हुआ है। अमिताभ तो इस बात पर चु’प्पी सा’धे बैठे होते हैं लेकिन रेखा अक्सर दबी-दबी ज़ुबान से चु’टकी लेती रहती हैं।

अमिताभ बच्चन को। लेकर जया बच्चन और रेखा के बीच एक तरह की खीं’चता’न की स्थिति सालों तक बनी रही है। इस निजी ज़िंदगी की कहानी को फ़िल्मी परदे पर यश चोपड़ा ने ‘सिलसिला’ में दिखाया। ये फ़िल्म उस दौ’रान आयी जब इस प्रेम त्रिको’ण की च’र्चा बहुत ते’ज़ थी। असल में यश चोपड़ा इस फ़िल्म में इन किरदारों को लेने ही नहीं वाले थे।

ये तो अमिताभ बच्चन का ही सु’झाव था। असल में इस फ़िल्म में अमिताभ के साथ परवीन बाबी को लिया गया था और दूसरी अभिनेत्री के तौ’र पर स्मिता पाटिल को साइन किया गया था। ये वो दौर था जब अमिताभ और परवीन बाबी की जोड़ी काफ़ी चल रही थी। ऐसे में इन्हें लेकर शू’ट भी शुरू हो गयी थी लेकिन अमिताभ ने कहा कि यश चोपड़ा इस फ़िल्म में रेखा और जया को लें।

आख़िर ऐसा ही हुआ इससे परवीन और स्मिता दोनों ही नारा’ज़ भी हो गयीं। यूँ तो यश चोपड़ा ने रेखा और जया बच्चन से कहा था कि शू’ट के दौ’रान कभी किसी तरह की परे’शानी उनके नि’जी कार’णों से नहीं आनी चाहिए। दोनों ने हामी तो भरी लेकिन फिर भी दोनों के बीच की त’ल्ख़ी सेट पर ज़रूर नज़र आया करती थी।

रेखा और जया के बीच की अ’नबन से हुई मु’श्किलें न सिर्फ़ यश चोपड़ा को उठानी पड़ी बल्कि अमिताभ भी इससे दो-चार होते रहे। किसी तरह फ़िल्म की शू’ट पूरी हुई। पहले पहल तो फ़िल्म ने अच्छा काम नहीं किया लेकिन बाद में फ़िल्म इतनी चली कि 40 साल बाद अब भी इस फ़िल्म की च’र्चा होती है। फ़िल्म के गाने भी हि’ट हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!