बॉलीवुड में ऐश्वर्या राय की ख़ूबसूरती के जितने दीवाने हैं उससे ज़्यादा दीवाने दुनिया में उनके हैं।एक बार ऐश्वर्या के नाम पर कुछ ऐसा हुआ जिसके कार’ण उन्हें पुलि’स ने बुलाया था।ये माम’ला है 2006 का जब ऐश्वर्या के नाम से एक पा’र्सल आया जो 16 किलो का था। ये पा’र्सल नीदरलैंड से आया था, जहाँ उन दिनों ऐश्वर्या ने पर्फ़ॉर्मन्स भी दी थी।इस पा’र्सल में न सिर्फ़ ऐश्वर्या का नाम लिखा था बल्कि उनका पता भी लिखा था।


इस पा’र्सल को लेकर कस्टम वालों के बीच एक अ’जीब सी स्थिति हो गयी।इतना भारी पा’र्सल बिना जाँ’च किए आगे भेजना सही नहीं माना जाता है।16 किलो के पा’र्सल और उस पर ऐश्वर्या के नाम को देखकर कस्टम के अधिकारी इसे खोलकर इसकी जाँ’च करना चाहते थे। इसके लिए ऐश्वर्या की मौजूदगी ज़रूरी थी। लेकिन ऐश्वर्या उस वक्त मुंबई में मौजूद नहीं थी।

कस्टम की ओर से ऐश्वर्या को जब लेटर गया तो वो जयपुर में जोधा-अकबर की शू’ट में व्यस्त थीं। वो तो नहीं पहुँच पायीं लेकिन निय’म के अनुसार कस्टम ऑफ़िसर ने ऐश्वर्या राय के बग़ैर ही उस पा’र्सल को खोला। उसके अंदर मौजूद सामग्री को देखते ही सब है’रान रह गए। उस पा’र्सल में इलेक्ट्रॉनि’क के सामान और गैजे’ट्स थे। इसके अलावा जो चीज़ निकली उसे देखने के बाद तो ऐश्वर्या को नो’टिस जारी हो गया।

जी हाँ, उस पा’र्सल में सामान के अलावा एक शर्ट निकली जिसमें विदेशी मुद्रा यूरो भी थी। जो कि उस समय तक़’रीबन 13 लाख रुपए की रक़’म थी। इतनी विदेशी मुद्रा इस तरह से आने के कार’ण कस्टम विभाग की ओर से ऐश्वर्या को जारी कर दिया गया। इसके तह’त ऐश्वर्या को पेश होकर उस बात के लिए अपनी सफ़ाई पेश करनी थी। ऐश्वर्या तो इस पा’र्सल के बारे में कुछ जा’नती ही नहीं थीं, वो है’रान रह गयीं।

ऐश्वर्या ने कस्टम के अधिकारियों को बताया कि वो पा’र्सल भेजने वालों को जा’नती ही नहीं हैं। जयपुर से लौ’टते ही ऐश्वर्या कस्टम विभाग के लोगों से मिलीं और उन्होंने बताया कि एक अवार्ड शो के चलते वो नीदरलैंड गयी ज़रूर थीं लेकिन उन्हें नहीं पता कि इस पा’र्सल को किसने भे’जा है। आख़िर ऐश्वर्या की सफ़ाई का असर हुआ और कस्टम विभाग की ओर से ऐश्वर्या को क्लीन चि’ट दे दी गयी।

तो इस तरह कई बार फ़िल्मी हस्तियों को इस तरह की चीजें भी झे’लनी पड़ती है। इसके अलावा कई बार तो उनके फ़ैन्स भी उनके लिए आ’फ़त बन जाते हैं। वो अपने चहेते सितारों को पास से देखने या उन्हें छू’ने के लिए भी काफ़ी उ’त्साहित रहते हैं। वैसे ऐश्वर्या भी अपनी ख़ूबसूरती को लेकर बचपन से परे’शान रहा करती थीं क्योंकि सब उन्हें ही देखते रहा करते थे।

error: Content is protected !!