सैफ अ’ली खा’न आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वह एक ऐसी पहचान रखते हैं जिसके सपने लाखों लोग देखते हैं। एक अभिनेता के तौर पर भी उनकी एक अलग पहचान है, इसके साथ ही वह पटौदी खा’नदा’न के दसवें नवाब के तौर पर भी अपनी पहचान रखते हैं। फिल्मों में कदम रखने के बाद उन्होंने बड़ा नाम पाया। हालांकि उनकी शुरुआती फिल्म ने उन्हें पहचान नहीं दिलाई, लेकिन जब उनको एक्टर के तौर पर पहचान मिली तो उन्होंने रुकने का नाम नहीं लिया।

बता दें कि आज उनका जन्मदिन है, उनका जन्म साल 1970 में नई दिल्ली में हुआ था। पटौदी खा’नदा’न का वारिस होने के कारण उनके पास संपत्ति की कोई कमी नहीं थी। लेकिन फिर भी उन्होंने फिल्मों में काम करने का फैसला किया और अपने बलबूते पर भी उन्होंने खुद की संपत्ति बनाई। उन्होंने फिल्म ‘परंपरा’ से से अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थी।

लेकिन उनको पहचान अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘मैं खि’लाड़ी तू अ’नाड़ी’ से मिली। इस फिल्म में काम करने के बाद बॉलीवुड में सैफ अ’ली खा’न का रुतबा बढ़ गया और उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्म दी। अगर बात करें उनके करियर में बनाई गई संपत्ति कि तो ये करीब 1120 करोड़ रुपए है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सैफ अ’ली खा’न ने ये संपत्ति फिल्मों में, एड्स में काम कर बनाई है।

अगर बात करें उनकी पुश्तैनी जायदाद की तो इसका अंदाजा आप लगा ही नहीं सकते। बता दें कि उनका खा’नदा’नी महल की कीमत ही 800 करोड़ से ज्यादा है। गोरतलब हैं कि सैफ अ’ली खा’न गाड़ियों का शौ’क रखते हैं। इस वजह से उनके पास एक से बढ़कर एक शानदार गाड़ी मौजूद है। इसके साथ ही उनके कई आलीशान बंगले भी हैं। मुंबई में सैफ का ग्रांड रेसिडेंसी होटल के पास टर्नर रोड पर भी एक लग्जरी अपार्टमेंट है। जिसमें वह अपने परिवार के साथ रहते हैं।

error: Content is protected !!