बॉलीवुड में ऐसी कई लव स्टोरी हैं जो अधू’री रह गयीं। ऐसी ही एक कहानी है शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय की। एक समय ऐसा था जब ये दोनों शादी तक करने वाले थे लेकिन उसी दौ’रान शत्रुघ्न सिन्हा ने कर ली पूनम से शादी कर ली। ऐसे समय रीना रॉय किसी काम के सिलसि’ले में लंदन गयी हुई थीं। जैसे ही रीना को शत्रुघ्न की शादी की ख़बर मिली वो तुरंत वापस आ गयीं।

ख़बरों की माने तो इस बात से रीना इतनी आह’त हुई कि उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा को ध’मकी दी कि अगर वो उनसे शादी नहीं करेंगे तो वो किसी और से शादी कर लेंगी। रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा का अफ़ेयर 7 सालों तक चला। शत्रुघ्न सिन्हा ने भी अपनी ऑ’टोबायोग्रा’फ़ी में इस बात का ज़ि’क्र भी किया है और लिखा कि रीना के साथ उनका रिश्ता काफ़ी पर्सनल रहा।

उन्होंने कहा कि शादी के बाद उनके मन में रीना के लिए और भी इज़्ज़त बढ़ गयी क्योंकि रीना ने उन्हें अपनी ज़िंदगी के 7 साल दिए। शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय के साथ अपने अफ़े’यर को छु’पाया नहीं। यहाँ तक कि उनकी पत्नी को भी इस बात का पता था। उन्होंने ख़ुद एक इंटरव्यू में ये बात बतायी थी।

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम ने कहा, “जब मुझे दोनों के अफ़ेयर का पता चला तो मैं इनके रास्ते से ह’ट गयी थी लेकिन शत्रुघ्न ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे, जिस पर वे विश्वास नहीं करते थे। मैं ये बात जानती थी कि शादी के बाद भी उनका अफ़े’यर चला।”

सालों बाद जब शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम की बेटी सोनाक्षी ने फ़िल्मी दुनिया में क़दम रखा तो सभी ये देखकर चौं’क गए कि वो अपने पापा शत्रुघ्न की ए’क्स गर्लफ़्रेंड रीना रॉय की तरह नज़र आती हैं। शायद इसका कार’ण यही हो सकता है कि शत्रुघ्न की पत्नी पूनम उनके बारे में ज़्यादा सोचा करती होंगी।

error: Content is protected !!