इस तरह से घरवालों ने पूरी की नट्टू काका की अं’तिम इ’च्छा, शो के सेट पर…

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ टीवी पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला शो है। कई सालों से इस शो की ट’क्कर का कोई भी शो नहीं आया है। कई सालों बाद भी लोगों में इसका उतना ही क्रेज है, जितना शुरुआती दिनों में था। हालांकि अब तक शो के कई कलाकार बदल भी चुके हैं, लेकिन शो रुकने का नाम नहीं ले रहा। शो के कुछ कलाकार शुरआत से आज तक इस शो से जुड़े हुए हैं, वहीं एक कलाकार ने तो इस शो पर ही अपनी आखरी सांस ली है। हम बात कर रहे हैं शो के बुगु’र्ग नट्टू काका की।

नट्टू काका का किरदार घनश्याम नायक ने निभाया था। यूं तो वह कई फिल्मों और शोज में काम कर चुके हैं। लेकिन जो पहचान उन्होंने नट्टू काका के किरदार को निभाकर कमाई है उसका कोई तो’ड़ नहीं है। आपको बता दें कि अपनी पहचान बनाने से पहले एक समय ऐसा भी था जब नट्टू काका यानि घनश्याम नायक एक एक पैसे को मो’हता’ज रहते थे। लेकिन इस शो में आने के बाद उनकी किस्मत चमक उठी।

आज के दिन नट्टू काका का जन्म हुआ था, इसलिए आज उनकी याद में हम आपको कुछ खास बताने वाले हैं। नट्टू काका की जिंदगी काफी संघ’र्ष भारी रही है। मु’श्किल हालातों के बाद भी उन्होंने हा’र नहीं मानी और कमियाबी की तला’श में आगे बढ़ते रहे। कई सालों के सफर के बाद उनको कमियाबी हासिल हुई टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से।

इस शो से वह इतना ज्यादा प्रभावित थे कि उनकी इच्छा थी कि वह अपनी आखरी सांस भी शो की शू’टिंग के दौरान लें। बता दें कि को’रो’ना का’ल के दौरान नट्टू काका कैं’सर से जूझ रहे थे। बी’मा’री से छु’टकारा पाने के लिया उन्होंने कई स’र्जरी भी करवाई थीं। लेकिन आखिर में वह बच ना सके। नि’धन से पहले वह पूरे 9 महीनों तक छुट्टी पर रहे थे। वह इतने ज्यादा बीमा’र हो गए थे कि आपने आप को भी पहचानने से इं’कार कर रहे थे।

इतनी मु’श्किलों का सामना करने के बाद आखिर उन्होंने हा’र मान ही ली और 77 साल की उम्र में हम सबको अलवि’दा कह गए। ऐसे में उनकी अं’तिम इ’च्छा को पूरा करने के लिए उनके परिवार वालों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। नट्टू काका की अं’तिम इ’च्छा थी कि वह ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो की शू’टिंग करते समय अं’तिम सांस लें। तो इसके लिए घरवालों ने नि’धन के बाद उनका मेकअप करवाया और उन्हें नट्टू काका बनाकर दुनिया से वि’दा किया।

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!