कंगना रानवत के बारे में ये सभी जानते हैं कि अपने घर से वो अकेली बाहर आयीं एक ऐसे परिवार से जहाँ लड़की होना ही बुरा माना जाता था। ऐसे परिवार से निकलकर आयीं कंगना ने न सिर्फ़ अपने दम पर बॉलीवुड में अपना नाम कमाया बल्कि ख़ुद को एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया जहाँ वो बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाली महिला कलाकार हैं। अपने दम पर फ़िल्म चलाने में भी कंगना सबसे आगे हैं।

कंगना न सिर्फ़ अपने दम पर फ़िल्म चला सकती हैं बल्कि वो बेबाक़ भी हैं। जो उनके मन में होता है वो उस बात को कहने में चूकती नहीं। यही वजह है कि वो कई लोगों से दुश्मनी भी मोल लेती हैं। फिर चाहे वो कोई भी हो, इसके बाद भी जब कँगना से हाल ही में हुई एक प्रेस कोनफ़्रेंस में जब ह्रितिक से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने पत्रकारों को पुरानी बातों से निकलकर आगे बढ़ने की राय दी।

एक ओर विवादों को छोड़कर कंगना तो आगे बढ़ रही हैं लेकिन एक ऐसी मोहतरमा उनके पास हैं जो कंगना कि ओर विवादों को खींच- खींच कर बुलाती हैं। ये कोई और नहीं बल्कि कंगना की बहन और उनकी मैनेजर रंगोली हैं। जी हाँ, रंगोली आए दिन बॉलीवुड के कलाकारों से सोशल मीडिया में भिड़ती रहती हैं। हाल ही में जब कंगना और राजकुमार राव की नयी फ़िल्म “जजमेंटल है क्या” का ट्रेलर लॉंच हुआ तो उसे बहुत सराहा गया यही नहीं कई बॉलीवुड कलाकारों ने उसे रीट्वीट भी किया।

rangoli with kangna Ranaut

जब वरुण ने रीट्वीट करते हुए लिखा कि फ़िल्म के लीड और सपोर्टिंग कास्ट बहुत अच्छी लग रही है और राइटिंग की तारीफ़ की तो रंगोली ने उन्हें जवाब देते हुए लिखा कि उन्होंने कंगना को मेंशन नहीं किया वो भी किसी की बच्ची है। इस ट्वीट का जवाब देते हुए वरुण ने सभी कलाकारों और ख़ासतौर पर कंगना का नाम लिखते हुए उनकी तारीफ़ की साथ ही लिखा कि लीड का मतलब कंगना ही है और आगे उन्होंने रंगोली को शुभकामनाएँ दी।

यहाँ तो मामला ख़त्म हो गया लेकिन जब तापसी पन्नू ने ट्रेलर रीट्वीट करते हुए तारीफ़ की तो रंगोली ने तापसी को कंगना की सस्ती कॉपी क़रार दे दिया। रंगोली ने लिखा कि कुछ लोग कंगना को कॉपी करके ही अपनी दुकान चलते हैं, मगर ध्यान दीजिए वो भी कंगना के काम या उनकी फ़िल्म के ट्रेलर की तारीफ़ करते हुए उनका नाम मेंशन नहीं करते। तापसी जी आपको उनकी सस्ती कॉपी बनना बंद कर देना चाहिए।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=390301498275020&id=184781985493640

साहित्य से जुड़ी बातों के लिए साहित्य दुनिया पर विज़िट करें- www.sahityaduniya.com

रंगोली के इस ट्वीट का जवाब तापसी ने तो नहीं दिया लेकिन अनुराग कश्यप ने ज़रूर रंगोली को हद में रहने की सलाह दे दी। अनुराग ने लिखा कि कम ऑन रंगोली अब ये हद से बाहर जा रहा है, मुझे समझ नहीं आता कि इस पर क्या कहूँ। तापसी और आपकी बहन कंगना दोनों के साथ मैंने काम किया है, आपकी बात समझ से परे हैं। ट्रेलर की तारीफ़ का मतलब उससे जुड़ी हर चीज़ की तारीफ़ होती है इसमें कंगना भी शामिल है। हम तो बस यही कहेंगे कि कँगना की बहन उनकी ज़िंदगी में बेवजह की विवादों का कारण बन सकती हैं। वैसे कहीं रंगोली ये ख़बर न पढ़ लें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *