मुम्बई: सुष्मिता सेन को बॉलीवुड की सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार किया जाता है. सुष्मिता ने अपने फ़िल्मी करियर में हट कर किरदार भी निभाये और साथ ही उन्होंने अपने डांस से भी लोगों को अपना दीवाना बनाया. हाल ही में सुष्मिता की वेब-सीरीज़ ‘आर्या’ रिलीज़ हुई. इस वेब सीरीज़ में सुष्मिता की अदाकारी की तारीफ़ हो रही है. सुष्मिता ने अपने करीयर में बहुत चुन कर फ़िल्में कीं, कई फ़िल्मों में तो उनका किरदार बहुत छोटा सा था लेकिन उस छोटे से किरदार ने फ़िल्म को हिट करा दिया.

सुष्मिता ने ‘सिर्फ़ तुम’,’बीवी नम्बर वन’ जैसी फ़िल्मों में सहायक अभिनेत्री की भूमिका निभाई लेकिन इन फ़िल्मों में उनकी एक्टिंग के अलावा आइटम सॉंग की भी ख़ूब तारीफ़ हुई. सुष्मिता ने फ़िल्म ‘फ़िज़ा’ में ‘महबूब मेरे’ गाने में डांस किया था. इस गाने ने दर्शकों का दिल जीत लिया और उनके डांस को देखने भर के लिए ही सिनेमा हॉल में दर्शकों की भीड़ लग गई. ‘फ़िज़ा’ में मुख्य भूमिका हृतिक रौशन, करिश्मा कपूर और जया बच्चन ने निभाई थी.

अब ‘महबूब मेरे’ गाना फिर से न्यूज़ में है. एक इटंरव्यू के दौरान कोरियोग्राफर गणेश हेगड़े ने ये बताया है कि सुष्मिता सेन ने ‘महबूब मेरे’ गाने की एक लाइन पर एतराज़ जताया था और लिप-सिंकिंग करने से भी इनकार कर दिया था. इसके बाद संगीतकार अन्नू मलिक ने इस लाइन को बदल दिया जिसके बाद मामला हल हुआ. हफ़पोस्ट को दिए इंटरव्यू में हेगड़े कहते हैं,”गाने में एक लाइन थी, ‘आ गर्मी ले मेरे सीने से’ और सुष्मिता ने इस लाइन को गाने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा, ‘मैं इसे नहीं करूंगी.’ इसके बाद कंपोज़र अनु मलिक ने इस लाइन को ‘आ नर्मी ले मेरी आंखों से’ में बदला था.”

हेगड़े आगे कहते हैं,”उन्होंने स्क्रीन पर धमाल मचा दिया था. मुझे याद है जब मैंने उन्हें पहली बार कोरियोग्राफ किया था स्टेज परफॉर्मेंस के लिए और जैसा हम हर किसी एक्टर के साथ करते हैं, हमने उन्हें भी स्टेज पर अकेले डांस करने के लिए छोड़ दिया था.” हेगड़े ने बताया कि सुष्मिता सेन ने बहुत से डांसिंग मूव्स को ख़ुद ही किया. उन्होंने कहा कि विशेष रूप से बेली डांस मूव्स सुष्मिता ने ख़ुद से ही किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *