सपना चौधरी एक ऐसा नाम है जिसके लोग दीवाने हैं। आदमी से लेकर बुजुर्ग हर कोई इस नाम को पहचानता है। लेकिन क्या आपको पता है, इस मुकाम पर आने के लिए सपना चौधरी को कितनी मेहन’त करनी पड़ी है.? जो सपना चौधरी का बड़ा फैन होगा उसको इस बात की जानकारी होगी की सपना ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए किन किन मुश्कि’लों का सामना किया है। सपना एक डांसर हैं और लोग उनके डांस के दीवाने हैं। लेकिन एक समय वो भी था जब सपना ने इसके बारे में सोचा तक नहीं था। सपना चौधरी बचपन से ही के पु’लिस अधिकारी बनना चाहती थीं।

लेकिन वक्त कुछ ऐसा पलटा की उनका ये ख्वाब सिर्फ एक ख्वाब ही रह गया। सपना के पिता का नि’धन हो गया और घर की सारी जिम्मेदारी उनके कंधे पर आ गई। सपना ने अपने एक बयान में बताया था कि जब से उन्होंने डांस करना शुरू किया है तब से लोग उनकी गं’दी निगाहों से देखते हैं और उनके लिए गलत अल्फाजों का इस्तेमाल करते हैं।

हाल ही में सोशल मीडिया पर सपना चौधरी का एक पुराना वीडियो सामने आया है। जिसमें सपना रो रो कर अपने फैंस को अपना द’र्द सुना रही हैं। इस वीडियो को देख उनके फैंस के साथ साथ बाकी सभी लोगों का भी दिल पि’घलने लगा है। इस वीडियो में वह कहती हैं कि लोग उन्हें नाचने वाली कह के बुलाते हैं।

इस द’र्द को सुनाते हुए सपना कहती हैं कि “अगर मेरे नाचने से मेरा परिवार चलता है, मेरी मां, भाई और बहन की जिंदगी चलती है, तो मुझे कोई गम नहीं।” सपना की ये बात लोगों के दिलों को छू गई और लोग सपना की इज्जत करने लगे। भले ही सपना ने मज’बूरी में डांस करना शुरू किया था, लेकिन अब इस डांस ने ही उनको पूरे देश में एक अलग पहचान दिलाई है। लोग उनके डांस और उनके गानों के दीवाने हैं।

error: Content is protected !!