बॉलीवुड में अपना नाम कमाने से पहले कितनी स्ट्रगल करनी पड़ती है ये बात कोई ऐसा बता सकता है जिसका दूर-दूर तक बॉलीवुड से कोई नाता न रहा हो। फ़िल्मों में एंट्री पाना कोई आसान काम नहीं है, कितनी ही हसीनाएँ विदेशों से आती हैं कि वो बॉलीवुड में अपना नाम, अपनी पहचान बना सकें। ऐसे ही बॉलीवुड में आने का सपना लिए मुंबई में आयीं थी ऐक्ट्रेस नोरा फ़तेही।

नोरा के लिए भी ज़िंदगी आसान नहीं थी, सबसे बड़ा बैरियर था कि उन्हें हिंदी अच्छी तरह नहीं आती थी। कनाडा में जन्मी नोरा एक मॉडल और ऐक्ट्रेस थीं लेकिन वो बॉलीवुड में अपना नाम करना चाहती थीं। कुछ सोर्सेज़ के ज़रिए उन्होंने बिग बॉस एम एंट्री ली जहाँ उनकी मुलाक़ात हुई प्रिंस नरूला से जिन्होंने नेशनल टेलिविज़न में उन्हें ऑलमोस्ट प्रपोज़ ही कर दिया था लेकिन जब वो बाहर आए तो उन्होंने साथी कंटेस्टेंट युविका चौधरी से शादी कर ली। नोरा इस धोके से बहुत आहत हुई।

Nora Fatehi

लेकिन नोरा ने ज़िंदगी में आगे बढ़ने का फ़ैसला किया और कलर्ज़ चैनल के ही एक डान्स रिएलिटी शो के ज़रिए एक अच्छी डान्सर के रूप में अपनी पहचान बनायी। इतने पर भी नोरा का स्ट्रगल नहीं रुका, वो कई लड़कियों के साथ रहा करती थीं और उन्हें उनके कपड़ों और रहन सहन के लिए काफ़ी कुछ सुनना पड़ता था। यही नहीं नोरा को कई ऐसी एजेंसी भी मिलीं जिन्होंने उनसे पैसे तो ले लिए लेकिन उनके करियर के लिए कुछ भी नहीं किया। इन धोकों से नोरा ने ज़िंदगी को समझा और हिम्मत न हारकर आगे बढ़ती गयीं।

आख़िर नोरा ने अपनी पहचान बनानी शुरू की। पहली कुछ फ़िल्मों जैसे रोर, मिस्टर X में उन्हें पहचान तो नहीं मिली लेकिन बाहुबली के गाने में उन्हें नोटिस किया गया। उसके बाद जैसे उनकी क़िस्मत चमक उठी। उन्हें मलयालम और तेलुगु फ़िल्मों में काम मिलने लगा। ऐसे में आया उनका गाना दिलबर इस गाने में नोरा का डान्स देखकर सभी उनके दीवाने हो गए। हाल ही में आया साक़ी- साक़ी गाना तो सभी के दिल में बस गया है, लोग उनके स्टेप्स की नक़ल करने लगे हैं। नोरा को देर लगी लेकिन वो अब बॉलीवुड में एक बेहतरीन डान्सर और ऐक्टर के रूप में अपनी पहचान बना रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *