इरफ़ान ख़ा’न ने उस समय सभी को चौं’का दिया था जब उन्होंने अपनी बीमा’री के बारे में सभी को बताया था। उन्होंने कहा था कि इस रे’यर बीमा’री का कोई इलाज नहीं है और अब उनके पास कितना वक़्त ब’चा है ये वो भी नहीं जा’नते। उनके इस संदेश के बाद फैंस में ख’लबली म’च गयी थी क्योंकि इरफ़ान सालों से अपनी ऐक्टिंग के ज़रिए लोगों को लु’भाते आ रहे हैं। कुछ दिनों तक इरफ़ान बड़े परदे से ग़ा’यब भी रहे। फिर जब उनके ठीक होने की ख़’बर आयी तो फ़ैन्स का उ’त्साह ब’ढ़ गया।

इरफ़ान ने अपनी ही फ़िल्म हिंदी मिडियम के सिक्वल अंग्रेज़ी मिडियम में काम किया और ट्रे’लर आते ही फ़िल्म में उनके अभिनय को सराहा गया। इरफ़ान अपने अलग ही अन्दाज़ में इस फ़िल्म के ज़’रिए एक बार फिर बड़े परदे पर वा’पसी करने का ख़्वाब लेकर आए लेकिन फ़िल्म की शू’ट पूरी होते- होते एक बार फिर इरफ़ान की त’बियत बिग’ड़ने लगी। उन्हें एक बार फिर अपने इला’ज के लिए जाना पड़ा और उनके फ़िल्म के प्रमोशन के लिए कई स्टार आगे आए। फ़िल्म के एक गीत में कैटरीना, अनन्या, जान्हवी, आलिया आदि डान्स करते दिखे। वहीं अब इरफ़ान ने अपनी ख़’राब सेह’त को देखते हुए अपने करियर का एक बड़ा फ़ै’सला किया है।


Irfan Khan
इरफ़ान के क़’रीबी सू’त्रों की माने तो अब इरफ़ान ने साफ़ कर दिया है कि वो अगले एक साल तक किसी भी तरह की फ़िल्म साइन नहीं करने वाले हैं। उन्हें ये एह’सास हुआ कि अब उन्हें जल्द ही काफ़ी थ’कान हो जाती है और वो काम का बो’झ नहीं ले पा रहे हैं। अपने हा’लिया इंटरव्यू में भी इरफ़ान ने कहा था कि वो समझने लगे हैं कि समय का क्या महत्व होता है इसलिए अब वो लम्बे प्लान नहीं बनाते। हाल ही में उनकी फ़िल्म री’लिज़ हुई है और कोरोना संक्र’मण से ब’चाव को मद्दे’नज़र रखते हुए थिएटर बं’द रखने का फ़ै’सला किया गया है, इससे उनकी फ़िल्म अंग्रेज़ी मिडियम को काफ़ी नु’क़सान हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *