धक- धक गर्ल के नाम से फ़ेमस माधुरी दीक्षित को चाहने वाले आज भी लाखों हैं। ऐसे में आप क्या ये सोच सकते हैं कि उन्हें किसी ने अपनाने से इन’कार कर दिया हो। जी हाँ, ऐसा हुआ था माधुरी दीक्षित के साथ। माधुरी दीक्षित एक महाराष्ट्रियन परिवार से ताल्लुक़ रखती हैं और वो अपने रिश्ते के लिए परिवार के लोगों की रज़ामंदी का ही इंतज़ार करती रहीं। उनके परिवार की ओर से उनका रिश्ता कई बड़ी जगहों पर भेजा गया।

जब माधुरी दीक्षित का रिश्ता मशहूर गायक सुरेश वाडकर के घर पहुँचा तो उनके रिश्ते को ठु’करा दिया गया। सुरेश वाडकर को माधुरी काफ़ी दुबली पतली लगीं। आपको ये जा’नकर शायद आज आश्चर्य हो क्योंकि आज एक ऐसा ज़माना आ चु’का है जब लोग पतली लड़कियों को पसंद करते हैं। वैसे सुरेश वाडकर ने तो माधुरी का रिश्ता अपनाने से म’नाकर दिया लेकिन माधुरी के लिए ये एक अच्छी बात हो गयी।

उस समय तक उनके परिवार के लोग उन्हें फ़िल्मों में आने देने के पक्ष में नहीं थे इसलिए ही वो उनकी शादी के लिए रिश्ता ढूँ’ढ रहे थे। जब इस रिश्ते के लिए म’ना हुआ तो माधुरी डान्स सिखा करती थीं और इस तरह सरोज खा’न की बदौ’लत वो पहुँच गयीं फ़िल्मों में। एक बार जो माधुरी ने फ़िल्मी दुनिया में क़दम रखा उसके बाद पीछे मु’ड़कर नहीं देखा। माधुरी को भी फ़िल्मों में अपना मु’क़ाम बनाने में समय लगा।

माधुरी ने शुरुआती दौर में काफ़ी स्ट्र’गल किया लेकिन एक बार जो उनकी फ़िल्मों ने कमाल दिखान शुरू किया तो उसके बाद माधुरी छा गयीं। सभी माधुरी को अपनी फ़िल्मों में लेने के लिए बे’ताब हुआ करते थे। माधुरी की बेहतरीन स्माइल और उनकी अदा लोगों के दिलों में बस जाती। एक के बाद एक माधुरी ने अपने अभिनय की छा’प छो’ड़नी भी शुरू की। बाद में माधुरी ने श्रीराम नेने से शादी की और विदेश जा बसी।

error: Content is protected !!