अमिताभ बच्चन और जया बच्चन एक ऐसी जोड़ी हैं जिन्हें सभी चाहते हैं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन को लेकर अक्सर ये बातें चलती हैं कि दोनों की आपस में नहीं ब’नती और अमिताभ जया से दू’र रहना पसंद करते हैं। पर इस बात में कितनी सच्चाई है ये बात तो तभी पता चल जाती है जब अमिताभ और जया एक साथ नज़र आते हैं। दोनों ही एक- दूसरे को लेकर एक अल’ग इज़्ज़त और सम्मान रखते हैं। यही नहीं जब- जब बॉलीवुड की ये जोड़ी साम’ने आ जाए लोग उन्हें देखते रह जाते हैं।

अमिताभ बच्चन ने एक बार अपने शो KBC पर कंटेस्टेंट के साथ बातचीत में बताया था कि जब भी वो अपनी शादी की डेट भू’ल जाते हैं तो जया बच्चन उनका मज़ाक़ उ’ड़ाती हैं। कई बार जया इस बात पर नारा’ज़ भी हो जाती हैं। वहीं अमिताभ बच्चन ने ये भी बताया था कि उन्होंने जया बच्चन का नाम अपने फ़ोन में JB लिखकर सेव किया हुआ है। जया बच्चन और अमिताभ की ये बातें काफ़ी रो’चक रहीं। जया बच्चन ने एक बार बताया था कि अमिताभ बच्चन से मिलते ही वो उनकी ओर आकर्षित हो गयी थीं।

जया बच्चन और अमिताभ की मुलाक़ात एक फ़िल्म के सेट पर ही हुई थी। इस फ़िल्म में पहले अमिताभ लीड रोल में जया के ऑप’ज़िट होने वाले थे लेकिन बाद में वो फ़िल्म में मेहमान कलाकार के तौर पर नज़र आए। ये फ़िल्म थी ‘गुड्डी’। जया बच्चन और अमिताभ ने ‘ज़ंजीर’ फ़िल्म में साथ काम किया, उनकी जोड़ी को और इस फ़िल्म को काफ़ी सराहना मिली। इस फ़िल्म की सफलता को सेलिब्रे’ट करने के लिए जया और अमिताभ लंदन जाने का प्लान बना रहे थे लेकिन अमिताभ के पिता के कहने पर दोनों ने पहले शादी की।

error: Content is protected !!