बॉलीवुड के कई सितारे आज जिस मुक़ाम पर हैं वहाँ तक पहुँचने के लिए उन्होंने काफ़ी मेहनत की है। अक्सर लोग ये सोचते हैं कि फ़िल्मी दुनिया से आने वाले सितारों के लिए सब कुछ आसान होता होगा लेकिन ये बात हर जगह सही नहीं है। सलमान खा’न के पिता फ़िल्मी दुनिया से ता’ल्लुक़ रखते थे लेकिन उन्होंने सलमान से पहले ही कह दिया था कि वो अपना रास्ता खुद ही बनाएँ। यही कारण था कि सलमान को करियर के लिए काफ़ी स्ट्र’गल करना प’ड़ा।

अपनी पहली फ़िल्म में आने से पहले सलमान ने फ़िल्म सेट्स से जुड़े कई काम किए जिनमें असिस्टेंट डायरेक्टर का काम भी शामिल था। स्टार बनने से पहले सलमान ने स्टार्स के न’ख़रे उठाना सिखा। इस दौरान वो एक फ़िल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर थे जिसमें जैकी श्रॉफ़ हीरो थे। जैकी श्रॉफ़ ने बताया कि सलमान काफ़ी मेहनती थे। वो सेट पर काफ़ी काम किया करते थे।

यहाँ तक कि सलमान जैकी श्रॉफ़ के जूते और कपड़े लेकर घुमा करते थे। इसी दौ’रान जैकी और सलमान की काफ़ी दोस्ती हो गयी थी। बाद में जैकी को जो भी काम मिलता वो वहाँ सलमान के लिए भी बात किया करते। सलमान खा’न को आ’ख़िरकार अपनी मेहनत से फ़िल्म में काम मिल ही गया। अपनी पहली लीड फ़िल्म में सलमान ने लोगों का दिल जीत लिया।

‘मैंने प्यार किया’ से सलमान ने नाम तो कमा लिया लेकिन भाग्यश्री ने तभी शादी कर ली और फ़िल्मी दुनिया को छो’ड़ दिया। इसके बाद सलमान को काम मिलने में काफ़ी मु’श्कि’लों का साम’ना करना पड़ा। सभी उन्हें भाग्यश्री के साथ लेना चाहते थे जबकि वो काम छो’ड़ चु’की थीं। सलमान ने अपनी मेहनत से अपना मुक़ा’म हासिल किया। आज वो ख़ुद नए चेहरों को इंडस्ट्री में लाने में सबसे आगे रहते हैं।

error: Content is protected !!