इस अभिनेता की सि’फारिश के बाद बॉबी को मिला था ‘गु’प्त’ का मुख्य किरदार, रवीना हो गई थीं…

साल 1997 में आई फिल्म ‘गुप्त’ बॉबी देओल के करियर को उभारने वाली फिल्म साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद ही बॉलीवुड में बॉबी की एक्टिंग की तारीफें होने लगी थी। इस फिल्म में कई बड़े किरदारों ने काम किया था। लेकिन ये बॉबी की दूसरी फिल्म थी, इस वजह से लोगों की नजरें सिर्फ बॉबी पर टिकी हुई थीं। आपको बता दें कि इस फिल्म में पहले बॉबी के साथ मुख्य किरदार में रवीना टंडन को चुना गया था, लेकिन फिर किसी वजह से उनको बीच फिल्म से ही बाहर कर दिया गया।

इस फिल्म को राजीव राय द्वारा निर्देशित किया गया था। ये फिल्म बॉलीवुड की बड़ी फिल्म बनकर उभरी थी। इस फिल्म को कई अवॉर्ड भी मिले थे। लेकिन क्या आप जानते हैं.? बॉबी देओल को इस फिल्म में सिफा’रिश के बाद रखा गया था। दरअसल, इस फिल्म के लिए राजीव राय की पहली पसंद अक्षय कुमार और सनी देओल थे। कहा जाता है कि अगर इन दोनों कलाकारों में से कोई हां कर देता तो बॉबी इस फिल्म का हिस्सा नहीं होते।

जब इस फिल्म का ऑफर सनी देओल के दिया गया तो उन्होंने इसको करने से इंकार कर दिया और अपने भाई बॉबी देओल का नाम सुझाया। उनका कहना था कि बॉबी इस किरदार के लिए बिल्कुल सही हैं। जिसके बाद बॉबी को फिल्म मुख्य किरदार की जगह दी गई और इस तरह से उन्होंने अपने करियर की दूसरी फिल्म की। वहीं, दूसरी ओर बॉबी के अपोजिट रवीना टंडन काम करने वाली थी। लेकिन फिर ये किरदार मनीषा कोइराला को सौंप दिया गया।

बताया जाता है कि इन दिनों मनीषा और काजोल के बीच बातचीत काफी ख’राब चल रही थी। ऐसे में शू’टिंग के दौरान भी दोनों के बीच काफी झ’गड़े हुए। कई बार तो शू’टिंग सेट पर ही दोनों आपस में झगड़ पड़ी थीं। बता दें कि इनके साथ साथ फिल्म में ओम पुरी, राज बब्बर, कुलभूषण खरबंदा, परेश रावल, दलीप ताहिल, प्रेम चोपड़ा, सदाशिव अमरापुरकर, शरत सक्सेना और मुकेश ऋषि भी नजर आए थे।

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!