एकतरफा प्यार को लेकर आपने कई फिल्में देखी होंगी, कई गाने सुने होंगे और कई कहानियां भी सुनी होंगी। लेकिन क्या अपने कभी असल जिंदगी में एकतरफा प्यार देखा है.? नहीं तो चलिए हम आपको सुनते हैं एकतरफा प्यार की असल कहानी। ये कहानी बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार अभिनेत्री सुलक्षणा पंडित की है।

उन्होंने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में कई बड़े सितारों के साथ मुख्य भूमिका निभाई है। सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि उनकी आवाज भी इतनी मीठी थी कि उन्होंने कई फिल्मों के गानों को भी अपनी आवाज दी है। लेकिन एकतरफा प्यार में पड़ कर उन्होंने अपनी जिंदगी को बर्बा’द कर लिया।

बता दें कि अपने करियर की शुरुआती फिल्म में ही उनकी मुलाकात अभिनेता संजीव कुमार से हुई। उनसे पहली ही मुलाकात में वह अपना दिल दे बैठी। लेकिन संजीव कुमार को न तो उनके अंदर कोई दिलचस्पी थी और न ही उनके प्यार में, उन्होंने उनके प्यार को पूरी तरह ठुकरा दिया। सुलक्षणा ने बहुत कोशिश की लेकिन संजीव कुमार ने उनके प्रपोजल को नहीं अपनाया।

रिपोर्ट्स के अनुसार जिस तरह सुलक्षणा, संजीव कुमार के प्यार में ग्र’स्त थीं। ठीक उस ही तरह संजीव कुमार भी अभिनेत्री हेमा मालिनी के प्यार में ग्र’स्त थे। लेकिन हेमा मालिनी उनसे किसी तरह का रिश्ता नहीं रखना चाहती थीं और ये ही वजह थी कि संजीव कुमार किसी और को अपनी जिंदगी में जगह नहीं देना चाहते थे।

लेकिन फिर भी सुलक्षणा ने हार नहीं मानी और संजीव कुमार को अपने प्यार का यकीन दिलाने की पूरी कोशिश की, लेकिन जब संजीव ने उनको अपनाया नहीं तो उन्होंने अकेले जीवन जीने का रास्ता चुना। इस बीच जब संजीव कुमार की मौ’त की खबर सामने आई तो वह अपना दि’मा’गी संतु’लन भी खो बैठी। उनकी हालत इस कदर ख’राब हो गई कि वह किसी और को भी पहचानने से इं’कार करने लगीं।

error: Content is protected !!