जन्मदिन पर अपनी नयी फ़िल्म 83 का फ़र्स्ट लुक लॉंच करने वाले रणवीर सिंह को बॉलीवुड में उनके मस्तमौला अन्दाज़ की वजह से जाना जाता है। रणवीर सिंह जहाँ भी हों उस जगह की रौनक़ बढ़ा देते हैं चाहे वो अवार्ड फ़ंक्शन हो या किसी की पार्टी या कोई सिंपल फ़ोटो शूट रणवीर की एनर्जी अलग ही माहौल बना देती है।

आज रणवीर के जन्मदिन पर हम आपको बताने वाले हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें, एक बिज़्नेस फ़ैमिली से ताल्लुक़ रखने वाले रणवीर सिंह बचपन से ही फ़िल्मी दुनिया में आने का ख़्वाब देखा करते थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि पिता के पास ढेर सारा पैसा होने के बाद भी रणवीर ने फ़िल्म में आने के लिए स्ट्रगल किया क्योंकि वो अपने दम पर आना चाहते थे। अपने स्ट्रगल के दिनों को याद करते हुए एक बार रणवीर एक रिएलिटी शो में इमोशनल हो गए थे, उनका ये रूप पहली बार लोगों ने देखा था।

Ranveer Singh

रणवीर को स्कूल में लोग अतरंगी के नाम से बुलाते थे क्योंकि रणवीर अपने मन से नए- नए स्टाइल कैरी किया करते थे। रणवीर जब शुरुआत में फ़िल्मी दुनिया में क़दम रखे तो वो अपने लुक को लेकर काफ़ी गम्भीर रहते थे लेकिन बाद में जब रणवीर शूट के दौरान पीठ में लगी चोट से गुज़र रहे थे और उन्हें लग रहा था कि वो वापस कभी फ़िल्में कर पाएँगे या नहीं। इसी दौरान उन्हें गुंडे फ़िल्म में एक अलग ही लुक में आना था पर चोट के कारण उन्हें कोलहापुरी चप्पल पहननी पड़ी और उनके इस लुक को लोगों ने ख़ूब पसंद किया। उसके बाद रणवीर चोट की वजह से आयी नेगेटिविटी से भी उबर गए। बस इस दिन के बाद से रणवीर लुक को लेकर तरह-तरह के इक्स्पेरिमेंट करने लगे।

दीपिका से रणवीर के मिलने की कहानी भी काफ़ी फ़िल्मी है। दोनों पहली बार रामलीला फ़िल्म में साथ नज़र आये थे। इस फ़िल्म की शूट के दौरान रणवीर दीपिका को इम्प्रेस करने की कोशिश किया करते थे लेकिन उस समय वो किसी और को डेट कर रहे थे ये बात दीपिका जानती थीं और वो रणवीर को इग्नोर करती थी। दीपिका की नज़र में रणवीर एक केयरलेस इंसान थे।

Ranveer Singh- Dipika Padukone

ख़ैर रणवीर को दीपिका इतनी भा गयी थी कि वो उनसे बातें करने के बहाने खोजा करते। एक बार फ़िल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने दोनों को लंच पर साथ बुलाया। यहाँ रणवीर ने दीपिका की ऐसी केयर की कि हार्ट ब्रेक से हर्ट हुई दीपिका को लगा कि रणवीर ही हैं जो उन्हें एक बेहतर साथ दे सकते हैं। इस तरह ये लव स्टोरी शुरू हुई जिसे दीपिका ने शुरू में पब्लिक के सामने स्वीकार नहीं किया। लेकिन रणवीर जब भी दीपिका के साथ नज़र आते उनके चेहरे की चमक ही बता देती।

ख़ैर कई साल डेट करने के बाद आख़िर रणवीर और दीपिका ने एक दूसरे को जीवनसाथी के रूप में अपना लिया और उनकी जोड़ी को सभी फ़ैन्स का प्यार मिला। रणवीर और दीपिका रामलीला के बाद बाज़िराव मस्तानी और पद्मावत में नज़र आ चुके हैं। शादी के बाद दीपिका और रणवीर पहली बार सतह नज़र आने वाले हैं कपिल देव की बाओपिक 83 में जिसमें रणवीर मुख्य भूमिका में हैं और दीपिका उनकी पत्नी का किरदार निभा रही हैं।

Ranveer Singh

रणवीर अपनी कामयाबी का श्रेय दीपिका के साथ भी बाँटते हैं और कहना होगा कि रणवीर और दीपिका एक परफ़ेक्ट कपल हैं। दोनों अक्सर सोशल मीडिया में भी एक-दूसरे की तस्वीरों पर क्यूट कमेंट्स करते हैं, जिससे फ़ैन्स का दिल भी ख़ुश ही जाता है। ये कमेंट्स का दौर उनके डेटिंग पीरियड में भी ख़ूब हाल करता था। रणवीर आज अपना 34 वाँ जन्मदिन मना रहे हैं और आज उन्होंने अपनी फ़िल्म 83 का फ़र्स्ट लुक लॉंच किया है जिसे सभी का ख़ूब प्यार मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *