ह्रितिक रोशन की फ़िल्म सुपर 30 इन दिनों बॉक्स ऑफ़िस में कमाई के नए आँकड़े दर्ज कर रही है। इस फ़िल्म के ज़रिए ह्रितिक ने लम्बे समय के बाद फ़िल्म इंडस्ट्री में वापसी की है। वास्तविक जीवन पर आधरित इस फ़िल्म में ह्रितिक रोशन आनंद कुमार का किरदार निभा रहे हैं। आनंद कुमार एक ऐसे गणितज्ञ हैं जिन्होंने IPS इग्ज़ैम में सबसे ज़्यादा स्टूडेंट्स को पास होने में मदद की है। आनंद कुमार जो पहले एक बड़े कोचिंग सेंटर में अमीर बच्चों को पढ़ाते थे और बाद में कम सुविधा प्राप्त बच्चों को पढ़ाने लगे और उनके जीवन को एक नयी दिशा दी।

एक ओर जहाँ आनंद कुमार जैसे इंसान की ज़िंदगी पर फ़िल्म बनना ख़ुशी की बात मानी जा सकती है, वहीं बिहार में रहने वालों के लिए एक और ख़ुशी की बात भी है। बिहार सरकार ने सुपर 30 फ़िल्म को टैक्स फ़्री घोषित किया है। आज से बिहार में रहने वाले लोग इस फ़िल्म के टिकट को टैक्स के बिना ख़रीद सकते हैं। ह्रितिक रोशन ने इस ख़बर को सुनते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को धन्यवाद देते हुए एक ट्वीट किया है।

Hritik- Tiger

फ़िल्म सुपर 30 में ह्रितिक के साथ-साथ मृणाल ठाकुर, अमित साध और नंदिश सिंधु को भी इस फ़िल्म में देखा जा सकता है। बॉक्स ऑफ़िस में अब तक फ़िल्म सुपर 30 ने 50 करोड़ की कमाई दर्ज कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप के चलते फ़िल्म को बहुत अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी लेकिन फिर भी फ़िल्म ने रफ़्तार पकड़ ली है। इस फ़िल्म के बाद ह्रितिक नज़र आने वाले हैं टाइगर श्रॉफ़ के साथ फ़िल्म वॉर में जिसका फ़र्स्ट लुक हाल ही में लॉंच हुआ है और सभी ने काफ़ी पसंद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *