हेमा मालिनी को ड्रीम गर्ल यूँ ही नहीं कहा जाता, वो आज भी ब’ला की ख़ूबसूरत हैं। हेमा मालिनी की निजी ज़िंदगी भी किसी तरह से फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है। हेमा मालिनी न सिर्फ़ एक्टिंग बल्कि डान्स में भी माहिर हैं। हेमा मालिनी जब फ़िल्मी दुनिया में आयी थीं तो उनके साथ हर समय उनकी माँ हुआ करती थीं।

जब भी कोई हेमा मालिनी के न’ज़दीक होने की कोशिश करता था तो हेमा मालिनी की माँ उन्हें रो’क दिया करती थीं। यहाँ तक कि जो भी हीरो हेमा मालिनी के साथ ज़्यादा घुलने मिलने की कोशिश करते थे उन्हें भी हेमा मालिनी की माँ का सामना करना पड़ता था। एक ही ऐसा शख़्स था जिसे हेमा मालिनी की माँ उनके साथ ख़ुद भेजा करती थीं।

यहाँ तक कि जब भी हेमा मालिनी किसी आउ’टडो’र में जाया करती थीं तब भी उनकी माँ उनके साथ इस व्यक्ति को ज़रूर भेजा करती थीं। ये शख़्स कोई और नहीं बल्कि हेमा मालिनी के डान्स टीचर थे। हेमा मालिनी शास्त्रीय नृत्य सीखा करती थीं। हेमा मालिनी ख़ुद बताती हैं कि जब वो शू’ट से हो’टल लौ’टती थीं तो भी प्रैक्टिस किया करती थीं।

हेमा मालिनी ने बताया कि एक भी दिन प्रैक्टिस छोड़ने की इजा’ज़त उन्हें नहीं थी। वो चाहे कितनी ही थ’की हुई हों लेकिन फिर भी उन्हें डान्स प्रैक्टिस करनी ही पड़ती थी। अपनी माँ की इस स’ख़्ती को आज हेमा मालिनी धन्यवाद देती हैं। आज उन्हीं की बदौ’लत वो एक मशहूर डान्सर भी हैं। यहाँ तक कि उनकी बेटियाँ भी उनके साथ पर्फ़ॉर्म करती हैं।

error: Content is protected !!