साल 2020 किसी के लिए भी अच्छा नहीं जा रहा है। विदेश से फैली महामा’री का कह’र तो साल के शुरुआती दिनों से ही जारी है, लेकिन दूसरी ओर कई कई जानी-मानी हस्तियां दुनिया को छो’ड़ कर जा रहीं हैं। इसी बीच अब 63 साल की मशहूर फैशन डिजाइनर शरबरी दत्ता के नि’धन की ख’बर आई है। कोलकाता में उनके घर के बाथरूम में उनका श’व मिला था। उनकी मौ’त का कार’ण अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि उनका निधन ब्रेन स्ट्रोक की वजह से हो सकता है। इस संबं’ध में उनके परिवार का कहना है कि वह सुबह से ही उन्हें फोन लगाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन शरबरी से संप’र्क नहीं हो पा रहा था।

शरबरी दत्ता कोलकाता में अकेली रहती थीं और गुरुवार शाम को ब्रॉर्ड स्ट्री’ट स्थित अपने घर में मृ’त पाई गईं थीं। इस बात का पता लगते ही पु’लिस ने मौके पर पहुंचकर शरबरी का शव पोस्टमॉ’र्टम के लिए भेज दिया है। अब पोस्टमॉ’र्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर उनकी मौ’त किस वजह से हुई? शरबरी दत्ता बंगाल के जाने-माने कवि अजित दत्ता की बेटी थीं। पढ़ाई पूरी करने के बाद शरबरी दत्ता ने फैशन डिजाइ’निंग में अपना जौ’हर दिखाना शुरू किया। वह अधिकतर म’र्दों के कपड़ों डिजा’इन करने के लिए जानी जाती थीं।
Sharbari Dutta
इतना ही नहीं बल्कि यह भी कहा जाता है कि बंगाली पुरुषों के लिए रंगीन धोती और डिजाइनर पंजाबी कु’र्तों को फैशन में शरबरी दत्ता ही लाईं थीं। इसके बाद उन्होंने अपने खुद का ब्रां’ड भी शुरू किया था, जो शुनया नाम से मशहूर है। गायक परमा बनर्जी और उज्ज्यनी मुखर्जी, अभिनय क्षेत्र की हस्ती श्रबोंती चटर्जी, रुक्मणि मोइत्रा और पुजारिन घोष, रंगमंच की हस्ती और निर्देशक देबेश चटर्जी ने सोशल मीडिया के ज’रिए शरबरी के नि’धन पर दुः’ख जता’या है। शरबरी के बेटे अमलीन दत्ता का भी फैशन वर्ल्ड में जाना-माना नाम है।