फिल्मी करियर को ठुक’रा कर विदेश पहुंची ये अभिनेत्री, देश छोड़कर शुरू किया ये काम…

बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां आई हैं, जिन्होंने फिल्मों में पहचान हासिल करने के बाद ऐसी दूरी बनाए की आज वह फिल्मों से कोसों दूर हैं। कई सालों से फिल्मों में इन अभिनेत्रियों को देखा ही नहीं गया है। इन अभिनेत्रियों में से एक अभिनेत्री हैं अर्चना जोगलेकर। अर्चना जोगलेकर एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने टीवी सीरियल्स से लेकर बॉलीवुड फिल्मों तक में अपनी काफी अच्छी पहचान बनाई है। बता दें कि उनको बेहतरीन डांस के लिए भी जाना जाता है।

80-90 के दशक में अर्चना जोगलेकर ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काफी अच्छा नाम कमा लिया था। इस दौरान उनके कई चाहने वाले भी हो गए थे। लेकिन फिर अचानक से ही उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। फिल्मों से दूरी ही नहीं बनाई बल्कि देश को भी छोड़ दिया। बता दें कि अर्चना कत्थक डांसर आशा जोगलेकर की बेटी हैं। उन्होंने डांस भी अपनी ही मां से सीखा है।

एक दफा की बात है जब फिल्म की शू’टिंग के दौरान अर्चना के साथ एक बहुत ही खौ’फना’क वाक्य पेश आया था। जिससे वह काफी ड’र भी गई थीं। 1997 में एक उड़िया फिल्म की शू’टिंग के दौरान एक शख्स ने उनसे बद’सलू’की की कोशिश की थी। लेकिन खुशकिस्मती से वह बच गई थीं और उस शख्स को पु’लिस ने हि’रासत में ले लिया था। इस हा’दसे के कुछ समय बाद ही उन्होंने शादी करली थी और अमेरिका में सैटल हो गई थीं।

बता दें कि ये वो समय था जब अर्चना का करियर पी’क पर था। लेकिन उन्होंने फिर भी फिल्मी दुनिया से दूरी बनाने का फैसला किया। मिली जानकारी के अनुसार वह अब अमेरिका में अपना डांस स्कूल चलाती हैं और बच्चों को क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग देती हैं। डांस को लेकर अर्चना का कहना है कि “डांस मेरे लिए ऑक्सीजन की तरह है, मुझे वो शख्स मिल गया था जिसने मेरे पैशन यानी डांसिंग को सपोर्ट किया था।”

desk

desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!