बॉलीवुड फिल्म इंड’स्ट्री को एक और बड़ा झ’टका लगा है। मशहूर सिंगर मोनाली ठाकुर के पिता और फिल्म इंड’स्ट्री के जाने-माने गायक शक्ति ठाकुर दुनिया से अलवि’दा कह गए हैं। वह सिंगर के साथ-साथ एक एक्टर भी थे। 73 साल के शक्ति ठाकुर पिछले काफी समय से बीमा’र चल रहे थे और आज हा’र्ट अ’टैक से उनकी मौ’त हो गई। उनकी दोनों बेटियों ने सोशल मीडिया के ज’रिए इसकी जानकारी शेयर की है। उन्होंने कुछ तस्वीरें शेयर कर, एक इमो’शनल पोस्ट किया है।

मोनाली ठाकुर ने अपने इंस्टाग्राम अका’उंट पर लिखा, “श्री शक्ति ठाकुर…मेरे पिता, मेरे सबकुछ…मेरे अस्तिव का मूलाधा’र, मेरे बहुत बड़े आलोचक और मेरे गुरू…मेरे सिर पर दिव्य हाथ रखने वाले…अमर बाबा…हम सभी से वि’दा हो गये।” आगे मोनाली लिखती हैं, “मैंने अपने जीवन में इतना सहृ’दय और नम्र व्यक्ति नहीं देखा…वह हरफनमौला तो नहीं लेकिन कई विधा’ओं के विशेषज्ञ थे…उनकी नम्रता मुझे पूरे जीवन चकित करती थी… एक ऐसा तेज दिमाग जिसे पक’ड़ पाना दूसरों के लिए मुश्कि’ल था।”
Shakti Thakur and family
मोनाली की बहन मेहुली ने भी अपने फेसबुक पर पिता के लिए भावु’क अल्फ़ाज़ लिखे हैं। उन्होंने लिखा है, “मेरे पिता नहीं रहे… वह दिल का दौरा पड़ने से चल बसे। (मैं) कुछ नहीं कर पायी।” पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर शक्ति ठाकुर के नि’धन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, “शक्ति ठाकुर के नि’धन की खबर सुनकर दु’ख हुआ। बांग्ला और हिंदी फिल्मों के जाने-माने पार्श्वगायक और अभिनेता ठाकुर ने 80 के दशक में एक आधु’निक संगीत कलाकार के रूप लोक’प्रियता हासिल की। उनका देहां’त संगीत की दुनिया के लिए अपूर’णीय क्ष’ति है।”