फ़िल्म इंडस्ट्री को बड़ा झ’टका मशहूर एक्ट्रेस का नि’धन, तीन दिन पहले ही…

फ़िल्म इंडस्ट्री में इन दिनों कई बातें साथ चल रही हैं। एक ओर शादियों की रौ’नक़ है तो दूसरी ओर मात’म प’सरा है। फ़िल्म इंडस्ट्री को झ’कझो’रने वाली ख़बर सामने आयी है। TV और फ़िल्म में अपना नाम कमाने वाली एक्ट्रेस मंजु सिंह का 14 अप्रैल को नि’धन हो गया। उनकी मृ’त्यु हा’र्ट अटै’क आने के कार’ण हुआ। उनके परिवार ने इस बात की जा’नकारी शनिवार 16 अप्रैल को दी।

मंजू सिंह का अं’तिम संस्का’र भी 16 अप्रैल शनिवार को ही किया गया। दरअसल उनके परिवार के एक अह’म सदस्य का इंतज़ा’र किया जा रहा था।उनके नि’धन की बात ब’ताते हुए परिवा’र ने सोशल मीडिया पर लिखा कि “हमें बड़े दुः’ख के साथ ब’ताना प’ड़ रहा है कि मंजू सिंह अब हमारे बी’च नहीं रहीं। उनका जीवन सुंदर और प्रे’रणादा’यक रहा। हम उनके मंजू दीदी से मंजू नानी तक के स’फ़र को हमेशा याद रखेंगे”।

मशहूर गीतकार, गायक और प’टकथा लेखक स्वानन्द किरकिरे ने उन्हें याद करते हुए एक ट्वीट किया कि “मंजू सिंह जी नहीं रहीं! मंजू जी मुझे दिल्ली से मुंबई लायी थीं। दूरदर्शन के लिए उनका शो स्वराज लिखने। उन्होंने DD ले लिए कई नाया’ब शोज़ एक कहानी, शो टाइम आदि बनाए थे। हृषिकेश मुखर्जी की फ़िल्म ‘गोलमाल’ की रत्ना हमारी प्यारी मंजू जी आपका प्यार कैसे भू’ल सकता है…अलवि’दा!”

मंजू सिंह ने कई फ़िल्मों में काम किया लेकिन ‘गोलमाल’ में अमोल पालेकर की बहन का उनका किरदा’र काफ़ी च’र्चित हुआ था। यही नहीं उन्होंने कई शो को प्रो’ड्यूस भी किया था। छोटे पर्दे ओर कई बेहतरीन शो लाने का श्रे’य उन्हें दिया जाता है। TV पर रंगी’न प्रसा’रण की शुरुआत में उन्होंने दूरदर्शन के लिए कई धा’रावाहि’क बनाए थे। आध्यात्मिक और अन्य विषयों पर उनके शो काफ़ी च’र्चित रहे जिनमें स्वरा’ज, अ’धिका’र जैसे शो च’र्चित हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!