बॉलीवुड की अभिनेत्री मयूरी कांगो को नाम से आज शायद ही कोई पहचानता होगा। लेकिन उनकी तस्वीर देख हर कोई उनको पहचान जाएगा। मयूरी कांगो 90 के दशक में काफी पसंद की जाने वाली अभिनेत्री थीं। वह काफी खूबसूरत थीं और लोग उनकी खूबसूरती के दीवाने थे। इतनी खूबसूरत होने के बाद भी वह फिल्मों में ज्यादा बड़ा नाम हासिल नहीं कर पाई। उन्होंने अपने करियर में काफी कम फिल्मों में काम किया है।

मयूरी कांगो कोई और नहीं बल्कि 90 के दशक की बेहद चर्चित फिल्म ‘पापा कहते हैं’ की अभिनेत्री हैं। इस फिल्म में उनकी खूबसूरती को देख लोग उनके दीवाने हो गए थे। इस फिल्म के गाने भी काफी चर्चा में रहे थे। अभिनेत्री ने फिल्म ‘पापा कहते हैं’ के अलावा नसीब, बेताबी, होगी प्यार की जीत जैसी फिल्मों में काम किया है। हालांकि आखरी बार उनको साल 2009 में सैफ अ’ली खा’न की फिल्म ‘कु’र्बान’ में देखा गया था।

हालांकि इस फिल्म में उनको एक छोटा सा ही रोल मिला था। बता दें कि जब फिल्मों में उनको पहचान नहीं मिल पाई तो उन्होंने टीवी सीरियल्स में भी अपनी किस्मत आजमाई। लेकिन वह वहां भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। जिसके बाद साल 2003 में मयूरी ने शादी करली। शादी के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से दू’री ही बना ली।

बता दें कि उन्होंने एनआरआई आदित्य ढिल्लन से शादी की थी। साल 2003 में शादी करने के बाद वह न्यूयॉर्क शिफ्ट हो गईं थीं और उन्होंने एक जाने माने बिज़नेस स्कूल से एम.बी.ऐ किया और फिर वहीं एक कंपनी में काम करना शुरू कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार मौजूदा समय में वह गूगल जैसी दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित कंपनी के साथ काम कर रहीं हैं।

error: Content is protected !!