फिल्म इंड’स्ट्री में नाम और फेम कमाना जितना आसान नजर आता है, असल में यह इतना ही मु’श्किल होता है और यही वजह है कि हर साल हजारों लोग बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने के लिए आते हैं और कुछ चुनिं’दा लोग ही इसमें सफल हो पाते हैं। जिसमें एक नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस रीमा सेन का भी है। रीमा आज अपना 39वां बर्थडे सेलि’ब्रेट कर रही हैं। इस मौके पर हम आपको रीमा के फिल्मी करियर से जु’ड़ी कुछ दिलच’स्प बातों से अवगत कराएंगे। रीमा सेन ने बंगाली थि’एटर से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद साल 1998 में उन्होंने भोजपुरी फिल्म इंड’स्ट्री में कदम रखा था।

उन्होंने मराठी, भोजपुरी, तमिल, तेलुगु और हिंदी की कई फिल्मों में भी अपना हाथ आजमाया था, लेकिन अच्छी एक्टिं’ग के बाद भी वह बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाई थीं। साल 2011 में आई फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ ने रीमा को बॉलीवुड में अलग पहचान दिलाई और यही वो फिल्म थी जिसने रीमा की कि’स्मत के तारे तो चमकाया। अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित इस फिल्म में रीमा ने दुर्गा का किरदार निभाया, जो दर्श’कों को काफी पसंद आया था। इस फिल्म के बाद से रीमा की फैन फॉलो’इंग बढ़ना शुरू ही हुई थी कि उन्होंने साल 2012 के आखिर में दिल्ली के मशहूर होटेलियर शिवकर’ण सिंह से शादी कर ली और फिल्मी दुनिया से दूर हो गईं।
Reema Sen
शादी के अगले ही साल उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। आखिरी बार रीमा को साल 2012 में आई तमिल फिल्म ‘Sattam Oru Iruttarai’ में रीमा देखा गया था। एक्ट्रेस रीमा सेन ने फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर- पार्ट 1 और गैंग्स ऑफ वासेपुर- पार्ट 2 में काम किया था। इससे पहले उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म जो’ड़ी क्या बनाई वाह वाह रामजी, आन: मेन एट वर्क, मालामाल वीकली, चल चला चल और आक्रो’श जैसी फिल्मों में आई थीं। बता दें कि साल 2006 में रीमा ने एक फोटोशू’ट करवाया था, जिसकी वजह से वह क़ानूनी दां’व पेंच में फंस गई थीं। रीमा पर आरो’प लगा था कि उन्होंने को फोटोज क्लिक करवाई हैं वो अश्ली’ल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *