आपने अक्सर सुना होगा कि जिसे अपने मेहनत पर यकीन हो, वह कामयाब जरूर होता है। ऐसा ही हुआ है फिल्म अभिनेता राजकुमार राव के साथ। जो आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। राजकुमार राव ने लंबे सं’घर्ष के बाद यह मुकाम हासिल किया है कि आज कई बड़े-बड़े डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहते हैं।

राजकुमार राव सेल्फ मेड कलाकार हैं। जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर ही यह मुकाम हासिल किया है। 31 अगस्त को हरियाणा के गुड़गांव में जन्मे राजकुमार राव का असली नाम राजकुमार यादव है। बचपन में उनका जीवन काफी मुश्किलों से गुजरा है। यहां तक कि उनके परिवार के पास राजकुमार राव की फीस भरने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे।

ऐसे में उन्हीं के एक शिक्षक ने 2 साल तक उनकी पढ़ाई का खर्च उठाया था। वहीं आज राजकुमार राव की नेटवर्क लगभग 6 मिलियन डॉलर है। यानी कि वह इस समय 45 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजकुमार राव को उनकी पहली फिल्म के लिए सिर्फ 16 हजार मिले थे। जो कि एकता कपूर की फिल्म ‘लव से’क्स और धोखा’ थी।

आज राजकुमार राव एक फिल्म के लिए लगभग 4 से 5 करोड लेते हैं। इसके साथ ही वह कई ब्रांड एंबेसडर भी हैं। बताया जाता है कि राजकुमार राव को घड़ियों का काफी शौक है। ऐसे में उनके पास लाखों की कीमत की की घड़ियां मौजूद है। इसके अलावा राजकुमार राव को कार और बाइक का भी बहुत शौक है। उनके पास कई लग्जरी कारें हैं जिसमें ऑडी Q7, मर्सिडीज सीएलए 200 कारें हैं।

जिनकी कीमत 30 से 60 लाख के बीच है। इतना ही राजकुमार राव को कारों के अलावा बाइक्स का भी बहुत शौक है। उनके पास हार्ले डेविडसन की बाइक भी है जिसकी कीमत लगभग 19 लाख बताई जाती है। वही पर्सनल जिंदगी की बात की जाए तो वो राजकुमार राव ने फिल्म अभिनेत्री पत्रलेखा के साथ बीते साल शादी की है। इन दोनों ने एक साथ फिल्म सिटीलाइट्स में काम भी किया है।

error: Content is protected !!